Header Ad

Bageshwar: कपकोट के योगेश कोरंगा का भारतीय खाद्य निगम (FCI) में हुआ चयन, बढ़ाया जिले का मान

Yogesh Koranga (FCI)


Bageshwar: कपकोट के योगेश कोरंगा का भारतीय खाद्य निगम (FCI) में हुआ चयन, बढ़ाया जिले का मान

कपकोट। उत्तराखंड के युवाओ ने सरकारी गैर सरकारी क्षेत्रों के साथ ही विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में भी सफलता का परचम लहराया है। आज हम आपको राज्य के एक ऐसे ही होनहार युवा से रूबरू कराने जा रहे हैं जिन्होंने ना केवल जिले का नाम रोशन किया है बल्कि पूरे प्रदेश को गौरवान्वित किया है। जी हां हम बात कर रहे हैं राज्य के बागेश्वर जनपद के तहसील कपकोट के अंतर्गत आने वाला गाँव शामा के योगेश कोरंगा की। जिनका चयन फूड कॉरपोरेशन ऑफ़ इंडिया (FCI) भारतीय खाद्य निगम में  सहायक ग्रेड (Assistant grade) के लिए हुआ है। बता दें कि योगेश कोरंगा के पिता बहादुर सिंह कोरंगा उत्तराखंड ग्रामीण बैंक शाखा शामा में कार्यरत हैं। वहीं योगेश कोरंगा की माता एक कुशल गृहणी हैं।

Yogesh Koranga Assistant Grade FCI   


यह भी पढ़ें: कपकोट के गंगा सिंह बसेड़ा को मिला शिक्षा रत्न सम्मान


हमारी टीम से खास बातचीत में योगेश कोरंगा ने बताया कि उन्होंने प्राथमिक से लेकर इंटर तक की पढ़ाई गाँव शामा से की। जिसके बाद योगेश ने गोबिंद बल्लभ पन्त इंजेनियरिंग कॉलेज पौड़ी गढ़वाल से बीटेक की पढ़ाई पूरी की। वर्ष 2019 से एसएससी की तैयारी कर रहे योगेश कोरंगा ने जनवरी 2023 में Institute of Banking Personnel Selection (IBPS) द्वारा कराये गये सहायक ग्रेड की परीक्षा दी। जिसके बाद 2 जून 2023 को परीक्षा परिणाम घोषित होने पर योगेश कोरंगा का चयन FCI में हो गया। योगेश कोरंगा ने बताया कि उन्होंने बैंक ऑफ़ इंडिया की परीक्षा भी उत्तीर्ण की है। अब इंटरव्यू होना बांकी है।


यह भी पढ़ें: कपकोट के कमल जोशी ने की VDO और पटवारी परीक्षा उत्तीर्ण


योगेश कोरंगा की इस उपलब्धि से उनके परिवार में ख़ुशी का माहौल बना हुआ है वहीं बधाई देने वालों का भी तांता लगा है। योगेश ने बताया कि उनकी वर्तमान में पंजाब के लुधियाना में तैनाती है। योगेश का एक बड़ा भाई व बहन है बड़ा भाई नवराज कोरंगा वर्तमान में बैंक की तैयारी भी कर रहे हैं। बहन की शादी हो गयी है। योगेश ने बताया कि पढ़ाई आगे भी जारी रहेगी।