Header Ad

दीया सोसायटी ने हल्द्वानी नैब में बांटा जरूरी सामान DEEYA Society

दीया सोसायटी ने हल्द्वानी नैब में बांटा जरूरी सामान DEEYA Society 
बच्चों को जरुरी सामान वितरण  

हल्द्वानी के गोलापार नामक स्थान पर “नेशनल एसोसियेशन फॉर द ब्लाइंड स्कूल“में दीया सोसाइटी के सदस्यों के द्वारा जरूरी सामान कॉपी,पैन ,पेंसिल, टॉफी, चॉकलेट आदि सामग्री कर्मचारियों को सुपुर्द किया गया । सोसाइटी के सचिव गंगा सिंह बसेड़ा ने बताया कि नैब में सम्पर्क करने पर जब पता चला कि वहां जरूरी सामान की आवश्यकता है तो दीया सोसायटी के सदस्यों द्वारा अनुदान जमा करके उनके लिए जरूरी सामान उपलब्ध कराया गया। इस अवसर पर दीया सोसायटी के सदस्य हिमांशु जोशी ने बताया कि दीया सोसायटी समय -समय पर समाज में जरूरतमंद लोगों को मदद करती है तथा उनके अंधरे जीवन में दीया जलाने का प्रयास करती है।

दीया सोसायटी के इस प्रकार के सामाजिक कार्यो के लिए दीया सोसायटी के अध्यक्ष अखिलेश चौहान ने सभी सदस्यों का उत्साहवर्धन किया ,साथ ही भविष्य में इस तरह कार्य करने के लिए प्रेरित किया। बताते चलें नेशनल एसोसियेशन फॉर द ब्लाइंड स्कूल (NAB) उत्तराखंड के नेत्रहीन बच्चों के लिए एक सुंदर घर और शैक्षणिक संस्थान है। मुख्य उद्देश्य शिक्षा और बाद में व्यावसायिक प्रशिक्षण प्रदान करना है ताकि बच्चे स्वतंत्र होकर समाज की मुख्यधारा में शामिल हो सकें। उन्हें यह भी सिखाया जाता है कि वे बिना किसी की मदद के अपनी दैनिक गतिविधियों को करें ताकि उनमें योग्यता और आत्मविश्वास की भावना पैदा हो सके। वे विभिन्न प्रकार के खेलों, कार्यशालाओं, प्रतियोगिताओं आदि में भी शामिल होते हैं। 

सदस्य 

इस अवसर पर दीया सोसाइटी के सदस्य पंकज पांडे ने समाज के सभी लोगों से आह्वान किया कि वे भी यथासंभव समाज के जरूरतमंद लोगों की मदद करें। इस अवसर पर हिमांशु जोशी ,पंकज पांडे,नंदन सिंह आशुतोष रावत,  विनोद जोशी ,गंगा सिंह बसेड़ा आदि सदस्य उपस्थित रहे।