Header Ad

सैनिक स्कूल के लिए चयनित हुए आदर्श प्राथमिक विद्यालय कपकोट के 22 बच्चे, sainik school bageshwar result 2023

आदर्श प्राथमिक विद्यालय कपकोट के प्रधानाध्यापक इन दिनों के डी शर्मा खूब चर्चा में हैं, शिक्षा के क्षेत्र में कर रहे बेहतरीन काम
आदर्श प्राथमिक विद्यालय कपकोट

ब्यूरो उत्तराखंड न्यूज़ वाणी

बागेश्वर। राज्य के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है इन दिनों जनपद बागेश्वर के कपकोट का आदर्श प्राथमिक विद्यालय खूब चर्चा में है। विगत 8 जनवरी को ऑल इंडिया सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा हुई थी। जिसका परिणाम जारी कर दिया गया है। इस परीक्षा में कपकोट के आदर्श प्राथमिक विद्यालय के 22 छात्रों का चयन सैनिक स्कूल घोड़ाखाल के लिए हो गया है। इस उपलब्धि पर जहाँ स्कूल समेत पूरे क्षेत्र में भी ख़ुशी की लहर है। Bageshwar Sainik School Result
एन टी ए ने देश भर में सैनिक स्कूलों में कक्षा 6 व कक्षा 8 वनों में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा का स्कोर कार्ड जारी कर दिया है।

इसमें बागेश्वर जिले के कपकोट के आदर्श प्राथमिक विद्यालय के 22 बच्चों ने कक्षा 6 में प्रवेश के लिए उत्तीर्ण कर बेहतरीन प्रदर्शन किया है। जिसके बाद पूरा देश उनकी तारीफ कर रहा है। एनटीए ने परीक्षा पास करने वाले छात्रों का स्कोर ऑफिसियल वेबसाइट पर डाला है। अब स्कूलवार मेरिट जारी होने के बाद काउंसिलिंग की तिथि जारी होगी। वहीं शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने भी बच्चों की उपलब्धि पर बधाई दी है।महानिदेशक विद्यालय शिक्षा वंशीधर तिवारी ने सभी विद्यालय के क्वालिफाइड छात्रों को उनकी सफलता पर बधाई देने के साथ ही अध्यापकों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि आदर्श प्राथमिक विद्यालय कपकोट प्रधानाध्यापक केडी शर्मा और समस्त शिक्षक पूरे प्रदेश के लिए प्रेरणा के स्रोत हैं।

Kapkot Model Primary School

इस खबर से जहाँ पूरे सोशल मीडिया पर विद्यालय की काफी सराहना हो रही है वहीं यह अपने आप एक आश्चर्य की बात भी है कि एक ही विद्यालय से 22 बच्चों का चयन सैनिक स्कूल के प्रवेश परीक्षा में हुआ है। इसी के साथ साथ कपकोट के अन्य स्कूलों के बच्चों ने भी अपना हुनर दिखाया है।  हिम सरयू बाल विद्या मंदिर (बंगाली) स्कूल के 6 छात्रों, एंजल्स एकेडमी कपकोट के 3 छात्रों , 2 छात्र शामा पन्याली, 4 छात्र लिटिल एंजल्स सूपी, 1 छात्र कपकोट वैली , 2 छात्र पाइन वुड पब्लिक स्कूल कपकोट , 6 छात्र जीनियस पब्लिक स्कूल हरसीला आदि स्कूलों के बच्चों ने स्कूल का ही नही बल्कि पूरे प्रदेश का भी नाम ऊँचा किया है।