Header Ad

गीत "मेरी गाड़ी" भाग 2 का नयां वर्जन जल्द ही वरिष्ठ गायक कृष्णा सिंह कार्की की आवाज में होगा रिलीज Meri Gaadi Part 2 Song

कृष्णा सिंह कार्की का अंतिम गीत वर्ष 2002 में रिकॉर्ड हुआ था, करीब 20 वर्ष बाद वह पुनः "मेरी गाड़ी" भाग 2 से अपनी गायकी की शुरुवात कर रहे हैं
मेरी गाड़ी गीत टीम

खड़क सिंह मेहता

हल्द्वानी। चर्चित उत्तराखण्डी गीत जो हर एक संगीत प्रेमी के जुबाँ से निकल आता है। जी हां हम बात कर रहे हैं उत्तराखण्डी लोकगायक संदीप सोनू का गीत "मेरी गाड़ी" Meri Gaadi Song की।  इस गीत ने पूरे राज्य समेत अन्य राज्यों में भी धमाल मचाया है। "मेरी गाडी" गीत दर्शकों का पसंददीदा गीत बन चुका है। इस गीत में लगभग कुमाऊँ के पहाड़ी इलाकों से मैदानी क्षेत्रों में आने वाली गाड़ियों की रोड का वर्णन किया गया था। इस गीत को टैक्सी ड्राइवरों ने भी खूब पसंद किया। हल्द्वानी से पहाड़ की ओर जाने वाले यात्रियों का भी मन खुश हो जाता जब "मेरी गाड़ी" गीत गाड़ियों में बजता है। इस गीत को लेकर हमारी बात संदीप सोनू से हुई तो उन्होंने बताया कि मेरी गाड़ी गीत का भाग 2 भी आने वाला है जिसकी रिकॉर्डिंग हो गयी है। गीत के लेखक व वरिष्ठ लोकगायक कृष्णा सिंह कार्की द्वारा इस गीत को एक नयां अंदाज में गाया है।


मेरी गाड़ी गीत को सुनने के लिए यहाँ क्लिक करें - Meri Gaadi Song


इस गीत को लेकर दर्शकों द्वारा नयां वर्जन गीत की मांग होने लगी और "मेरी गाड़ी" Meri Gaadi Part 2 गीत को रिकॉर्ड किया गया है। लोगों के कमेंट, मैसेज व फ़ोन कॉल के माध्यम से इस गीत का भाग 2 वर्जन बनाने की खूब मांग होने पर हल्द्वानी अल्मोड़ा सोमेश्वर होते हुये डीडीहाट रोड का वर्णन "मेरी गाड़ी" 2 में किया गया है। गीत संगीत एक मनोरंजन का बड़ा साधन बन सा गया है,  लोग (संगीत प्रेमी) अपने दुःख को ख़ुशी में बांटने के लिए संगीत का सहारा लेता हैं। व्यक्ति के जीवन में कई उतार चढ़ाव आते हैं तो मन हो सूकून पाने के लिए गीत सुनता है। ऐसा ही उत्तराराखंड देवभूमि है जहाँ सुन्दर पहाड़ियां, झरने, हिमालय पर्वत, नदियां व हरियाली लोगों का मन मोह लेती है।

यहाँ की संस्कृति व खूबसूरती अब गीत के माध्यम से देश विदेशों तक पहुँच गयी है। पहाड़ की खूबसूरती कृष्णा सिंह कार्की ने "मेरी गाड़ी" गीत में भी पिरोया है। जो दर्शकों को खूब पसंद आया है। "मेरी गाड़ी" भाग 2 में भी इसी तरह से वर्णन किया गया है। "मेरी गाड़ी" गीत को 8.4 मिलियन दर्शकों ने यूट्यूब पर देख लिया है। Singer Sandeep Sonu गायक संदीप सोनू ने बताया कि गीत के लेखक, गीतकार और गायक कृष्णा सिंह कार्की जी का बहुत धन्यवाद किया और कहा कि उन्होंने मुझ पर विश्वास किया और इस को मुझे गाने के लिए कहा और इस गीत को रिकॉर्ड किया दर्शकों का खूब पसंद आया।

वरिष्ठ लोक गायक कृष्णा सिंह कार्की

पिथौरागढ़ जनपद के थल के प्रेम नगर निवासी Krishna Singh Karki कृष्णा सिंह कार्की  कुमाऊनी गीत/संगीत के अनमोल रत्न स्व. पप्पू कार्की के गुरु रहे हैं जिन्हें शुरुआती मंच और गीत/गायन में स्व. पप्पू कार्की Let. Pappu Karki को उनके द्वारा काफी मदद की गयी थी। कृष्णा सिंह कार्की का अंतिम गीत वर्ष 2002 में रिकॉर्ड हुआ था, करीब 20 वर्ष बाद वह पुनः Meri Gaadi Song "मेरी गाड़ी" भाग 2 से अपनी गायकी की शुरुवात कर रहे हैं, इस गीत में नितेश बिष्ट ने बेहतरीन संगीत दिया है, मेरी गाड़ी गीत की फाइनल रिकॉर्डिंग हो चुकी है, इस बार गीत कृष्ण सिंह कार्की एवं ममता आर्य Mamta Arya की आवाज में सुनने को मिलेगा। जो की सभी सभी संगीत प्रेमियों को बहुत पसंद आएगा। यह गीत "Sandeep Sonu Official" यूट्यूब चैनल से जल्दी ही प्रसारित किया जायेगा।