Header Ad

पिथौरागढ़ की भावना चुफाल Bhawana Chuphal को यूट्यूब से मिला सिल्वर प्ले बटन, यूट्यूब पर बनाती है व्लॉग वीडियो

इस पहाड़ की बेटी के यूट्यूब चैनल पर 6 करोड़ 49 लाख करीब व्यूज हैं मात्र 6 महीने में यूट्यूब पर व्लॉग वीडियो अपलोड कर यूट्यूब से सिल्वर प्ले बटन मिला

खड़क सिंह मेहता

जिनका बचपन दिल्ली जैसे बड़े शहर में बीता हो उसके बाद भी पहाड़ आना या पहाड़ में रहना कम ही लोगों को पसंद आता होगा। पर आज उत्तराखंड की रहने वाली एक पहाड़ की बेटी ने वो कमाल कर दिखाया जो आज तक कुछ ही लोग कर सके हों। जी हां बात हो रही है भावना चुफाल (TikTok Start Bhawana Chuphal) टिक टोंक स्टार की। उत्तराखंड के जनपद पिथौरागढ़ के थल, नापड गाँव की रहने वाली Bhawana Chuphal भावना चुफाल ने आज यूट्यूब पर एक लाख पचास हज़ार सब्सक्राइबर पूरे कर लिए हैं। भावना को यूट्यूब की तरफ से   सिल्वर प्ले बटन मिल गया है। भावना ने यह कामयाबी बहुत कम समय में हासिल किया। जैसे की यूट्यूब अपने क्रिएटर्स को एक लाख सब्सक्राइबर पूरे होने के बाद सिल्वर प्ले बटन देता है।

भावना चुफाल की मेहनत का ही नतीजा आज उन्हें इस मुकाम पर पहुँचाया है और वो इसका श्रेय अपने माता - पिता को देती है। भावना चुफाल ने कहा कि आज उन्ही के आशीर्वाद से मैंने यह मुकाम हासिल किया है। भावना चुफाल एक इंफ्लुएंसर है जो कि अपने वीडियो के माध्यम से उत्तराखंड की छवि को दर्शाती है। यूट्यूब में भावना चुफाल एक सेल्फ ब्लॉगिंग अपनी दिनचर्या के बारे में बताती है। Uttarakhand उत्तराखंड में भावना चुफाल काफी बड़े बड़े मुद्दों में भी एक्टिव दिखाई देती है । इसीलिए उत्तराखंड की जनता से भी बहुत प्रेम मिलता है।

Youtuber Bhawana Chuphal

भावना चुफाल जीवनी Youtuber Bhawana Chuphal Biography

भावना चुफाल का जन्म स्थान वैसे तो पिथौरागढ़ उत्तराखंड में है लेकिन यह बचपन से ही अपने परिवार के साथ दिल्ली में ही रहती है। भावना के पिताजी का नाम गोविन्द सिंह चुफाल व माता जी का नाम गंगा देवी है। दिल्ली जैसे शहर में रहने के बाद भी भावना चुफाल अपनी पहाड़ की संस्कृति आज तक नही भूली है। भावना आज भी उत्तराखंड की संस्कृति से जुड़ी हुई हर मुद्दे पर वीडियो बनाकर पूरे उत्तराखंड समेत अन्य राज्यों में रह रहे प्रवासियों तक पहुचाने की कोशिश करती है। इसीलिए भावना चुफाल को वर्तमान में उत्तराखंड ही नही बल्कि बाहरी राज्य में भी अपनी अलग पहचान बना ली है।
Pahadi Bhawana Chuphal
भावना चुफाल ने बीते कुछ साल पहले टिक टॉक में शॉर्ट वीडियों बनाया करती थी। जिसमें मिलियनों तक फैन फॉलोइंग हो गए थे। टिक टॉक से फेमस हुई भावना ने अपना पहला वीडियो जब टिक टोक पे डाला था तो वह महज कुछ ही घंटो में वायरल हो गया था। भावना तभी उत्तराखण्ड की सबसे ज्यादा फैन फॉलोइंग में पहले नंबर पर थी। तभी से सुपर स्टार टिक टोक क्वीन के नाम से फेमस थी। जब टिक टोंक बैन हुआ तो उससे पहले भावना के 10 लाख फॉलोवर से ज्यादा हो चुके थे। उसके बाद भावना ने इंस्टाग्राम में वीडियो बनानी शुरू की तो इंस्टाग्राम में भी अच्छे व्यूज मिले। टिक टोंक के सभी फैन फॉलोइंग अब Instagram इंस्टाग्राम पर जुड़ गए थे। आज इंस्टाग्राम में भी भावना के करीबन 2 लाख 15 हज़ार फॉलोवर से भी ज्यादा हैं । इतना ही नही जब उन्होंने यूट्यूब Youtube में अपनी शार्ट वीडियो डालनी शुरू की तो उनको यूट्यूब में भी करोड़ो व्यूज मिलने लगे। तभी भावना चुफाल को और भी लोगों का सहयोग मिलने लगा। मात्र करीब 6 महीने के अंतराल में ही भावना ने 1 लाख सब्सक्राइबर हासिल कर लिए थे । भावना ने यह भी बताया कि उत्तराखंड की संस्कृति से बेहद लगाव है और वह आगे भी यह सब जारी रखेंगी ।

भावना चुफाल ने कब से शुरू किया यूट्यूब पर वीडियो बनाना? 
Shooting Photo Bhawana Chuphal

जी हां हम आप को बता दें कि भावना चुफाल ने टिक टोंक बंद होने के बाद जो टिक टोंक की वीडियो थी उन शॉर्ट वीडियो को जोड़कर एक वीडियो बनाया । तभी मई 2019 में पहली वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किया। इस वीडियो को अच्छे व्यूज मिले। इसके बाद सितम्बर में एक वीडियो और उपलोड किया इस वीडियो से भी अच्छा प्यार मिल रहा था। तभी शॉर्ट वीडियो अपलोड करते रही । कुछ ही महीनों में शॉर्ट वीडियो वायरल हो गई। 32 मिलियन लोगों ने यह वीडियो देखी। तभी से शॉर्ट वीडियो अपलोड करती रही। लोगों का अच्छा प्यार मिलता गया। फिर व्लॉग बनाना शुरू किया। व्लॉग में अपनी पहाड़ की दिनचर्या को दर्शाती है भावना के व्लॉग वीडियो को भी अच्छे व्यूज मिलने लगे हैं। धीरे-धीरे व्लॉग बनाते वर्तमान में 1लाख 56 से भी ज्यादा सदस्य हैं तथा 71 वीडियो भावना चुफाल यूट्यूब चैनल (Bhawana Chuphal Youtube Channel) पर उपलब्ध हैं।  पूरे चैंनल को 6 करोड़ 49 लाख से अधिक व्यूज मिल चुके हैं। भावना चुफाल ने पहाड़ी वीडियो गीत में भी अभिनय किया है। लोकगायक संदीप सोनू ने अपने वीडियो गीत  मेरी रीना में पहाड़ की बेटी भावना चुफाल को अभिनय करने का मौका दिया। भावना का बेहतरीन प्रदर्शन से गीत को 1 मिलियम से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। पहाड़ की बेटियां किसी से भी कम नही हर क्षेत्र में आगे रहते हैं शिक्षा, खेल, गीत संगीत कोई भी हो। इन्हीं बेटी में से एक है भावना चुफाल।
Bhawana Chuphal Boy Look

भावना चुफाल का लड़का (बॉय) वाला लुक ( Bhawana Chuphal Boy Look) लोगों को बेहद पसंद आता है। लोग भ्रम में पड़ जाते हैं कि ये लड़का है या लड़की। सबसे ज्यादा लोग भावना का बॉय लुक वाली वीडियो का इंतजार करते हैं। वीडियो अपलोड होते ही हजारों व्यूज मिल जाते हैं।