Header Ad

कपकोट Kapkot के भनार गाँव Village Bhanar में आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की हुई मौत

कपकोट में भारी मात्रा में बारिश होने से लोग परेशान हैं जिसके बाद कई लोगों के घरों को भी नुकसान पहुंचा है। आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गई है।

खड़क सिंह मेहता

बागेश्वर जनपद के कपकोट में बीते दिनों से लगातार बढ़ती बारिश से भारी नुकसान हुआ है। जहां लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है।  जिससे यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से बंद होने की आशंका बढ़ते जा रही है। आपदा से लोगों के घरों को बड़ा नुकसान पहुंचा है। यहां की संचार सुविधा भी बंद पड़ी है जिससे कि हो रही घटनाओं की सूचना प्रशासन तक पहुंचाने में मदद नहीं मिल पा रही है।  बता दें की बीते रात कपकोट के भनार गाँव में आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौके पर ही मौत हो गयी है।

बिजली गिरने से युवक की मौत
मिली जानकारी के मुताबिक पंतनगर निवासी 28 वर्षीय हेमन्त राठौर पुत्र राम सिंह राठौर गंभीर रूप से घायल हो गया था। इस घटना की सूचना ग्रामीणों को मिली जिसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस विभाग को सुचना दी सुचना मिलते ही मौके पर एसडीआरएफ की टीम घटना स्थल पर पहुची तथा घायल युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कपकोट लाये। जहाँ डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया गया। आकाशीय बिजली से हेमन्त राठौर बुरी तरह झुलस गया था।
स्वास्थ केंद्र कपकोट पहुंचे विधायक गड़िया
मौके पर पुलिस टीम ने शव को कब्जे में ले लिया है। पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। जिसकी सुचना मृतक के परिजनों को दे दी है। घटना की सुचना मिलते ही मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया है। इस दुखद घटना की खबर सुनते ही स्थानीय विधयाक सुरेश गड़िया ने भी गहरा दुःख जताया।