Header Ad

कपकोट के गणितज्ञ हरिमोहन ऐठानी "इंडिया स्टार इंडिपेंडेंट अवार्ड 2023" से हुए सम्मानित, India Star Independent Award

कपकोट के गणितज्ञ हरिमोहन ऐठानी "इंडिया स्टार इंडिपेंडेंट अवार्ड 2023" से हुए सम्मानित, India Star Independent Award

इण्डिया अवॉर्ड इंडिपेंडेंट अवार्ड 20023


उत्तराखंड के बागेश्वर जनपद के अंतर्गत आने वाला तहसील कपकोट के निवासी हरिमोहन सिंह ऐठानी जिन्होंने शिक्षण के क्षेत्र में समर्पण और उत्कृष्टता के प्रतीक कई अवॉर्ड से सम्मनित हुए हैं। आज फिर से  इंडिया स्टार इंडिपेंडेंट अवार्ड 2023 द्वारा बड़े सम्मान के साथ हरिमोहन सिंह ऐठानी को उनकी अटूट प्रतिबद्धता और उल्लेखनीय उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया गया है। गणितज्ञ हरिमोहन सिंह ऐठानी शिक्षा की सच्ची भावना का प्रतीक हैं, युवा दिमागों को ज्ञान से प्रज्वलित करते हैं और उन्हें सितारों तक पहुंचने के लिए प्रेरित करते हैं।


यह भी पढ़ें :- कपकोट के हरिमोहन ऐठानी को मिला इंडियन आइकॉन अवार्ड 2023


अपनी नवीन शिक्षण पद्धतियों और दयालु दृष्टिकोण के साथ, उन्होंने अनगिनत छात्रों के जीवन को बदल दिया है, उनकी प्रतिभा का पोषण किया है और उनके भविष्य को आकार दिया है। लेकिन हरिमोहन सिंह ऐठानी Harimohan Aithani का प्रभाव कक्षा की दीवारों से कहीं आगे तक फैला हुआ है। उनके अथक प्रयासों ने उन्हें कई विश्व रिकॉर्ड दिलाए हैं, जो शिक्षा ( गणित) के क्षेत्र में उनके असाधारण योगदान का प्रमाण है। अपनी असाधारण उपलब्धियों के माध्यम से, उन्होंने न केवल उत्कृष्टता के लिए एक नया मानदंड स्थापित किया है, बल्कि दुनिया भर के महत्वाकांक्षी शिक्षकों के लिए एक आदर्श भी बन गए हैं। कपकोट क्षेत्र ही नहीं बल्कि पूरे राज्य में हरिमोहन सिंह ऐठानी का नाम सम्मान, प्रशंसा और कृतज्ञता के साथ गूंजता है। उनका अटूट समर्पण, जुनून और अपने छात्रों के जीवन में उन्होंने जो सकारात्मक प्रभाव डाला है, वह उन्हें प्रेरणा का प्रतीक बनाता है।

गणितज्ञ हरिमोहन सिंह


हरिमोहन सिंह ऐठानी Harimohan Aithani को इंडिया स्टार इंडिपेंडेंट अवार्ड 2023 प्रदान करते हुए यह भी बताया कि शैक्षिक उत्कृष्टता के प्रति उनके अथक प्रयास और उनकी उल्लेखनीय उपलब्धियों का जश्न मना रहे हैं। वह इस बात का ज्वलंत उदाहरण है कि कैसे एक व्यक्ति की अटूट प्रतिबद्धता वास्तव में बदलाव ला सकती है और दुनिया पर एक अमिट छाप छोड़ सकती है। एक सच्चे दूरदर्शी, एक असाधारण शिक्षक और इस प्रतिष्ठित सम्मान के योग्य प्राप्तकर्ता को बधाई देते हुए यह भी बतया की भारतीय स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर इंडिया स्टार बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में 'इंडिया स्टार इंडिपेंडेंट अवॉर्ड 2023' के शीर्षक के रूप में दर्ज किया गया है। हरिमोहन सिंह ऐठानी की इस उपलब्धि पर परिवार समेत पूरे क्षेत्र में ख़ुशी की लहर है। लोगों द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से उन्हें बधाई दी जा रही है।