Header Ad

बागेश्वर: जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने राज्य स्थापना दिवस को लेकर कार्यक्रम की रूप रेखा तैयार की

कार्यक्रम में लाभार्थियों को चैक वितरण एवं विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजेताओं को प्रशस्ति पत्र व मेडल दिए जायेंगे

उत्तराखंड न्यूज़ वाणी ब्यूरो

राज्य स्थापना दिवस को लेकर कार्यक्रम की रूपरेखा तय करने हेतु जिलाधिकारी अनुराधा पाल की अध्यक्षता में जिला कार्यालय सभागार में बैठक आयोजित हुई। बैठक में तय हुआ कि 9 नवम्बर को स्थापना दिवस पर प्रात: 07.00 बजे नुमाइशखेत से प्रभातफेरी प्रारंभ होकर नगर भ्रमण कर नुमाइशखेत पर ही समाप्त होगी। इसके उपरांत 09.00 बजे थाने के पास शहीद पार्क में शहीदो का श्रृद्धांजलि एवं माल्यार्पण कार्यक्रम आयोजित होगा। तथा विभिन्न विभागों द्वारा विकासपरक झांकी निकाली जायेगी। राज्य स्थापना दिवस पर सभी सरकारी एंव गैर सरकारी भवनों को प्रकाशमान किया जायेगा। 

मुख्य कार्यक्रम नुमाइशखेत में आयोजित होंगे, जिसमें 10.00 से पुलिस, एनसीसी, पीआरडी व होमगार्ड की परेड आयोजित होगी, तद्पश्चात सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे। कार्यक्रम में लाभार्थियों को चैक वितरण एवं विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजेताओं को प्रशस्ति पत्र व मेडल दिए जायेंगे। शिक्षा विभाग द्वारा विद्यालयों में पेंटिंग, निबंध व वाद-विवाद प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी, वहीं खेल विभाग व युवा कल्याण विभाग द्वारा प्रात: क्रांस कंट्री रेस के साथ ही विभिन्न वर्गो में वैडमिंटन व ताइक्वाइंडो प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी। स्वास्थ विभाग द्वारा नुमाइशखेत में स्वास्थ कैंप का आयोजन किया जायेगा।

जिलाधिकारी अनुराधा पाल

जिलाधिकारी ने कहा कि स्थापना दिवस से पूर्व नगर में सफाई अभियान चलाया जायेगा, जिसके नोडल अधिशासी अधिकारी नगर पालिका होंगे। उन्होंने यह भी कहा कि शहीद पार्क की सभा की व्यवस्था के साथ ही नुमाइशखेत में मंच, साउंड, कुर्सिया सहित आदि समस्त व्यवस्थायें करने के निर्देश अधि.अधि. नगर पालिका को दिए।