Header Ad

कपकोट की हिना फर्स्वाण ब्लॉगर के यूट्यूब पर पूरे हुए एक लाख सदस्य (100K SUBSCRIBE) परिवार में ख़ुशी का माहौल HinuVlog Uttarakhndi

कपकोट की हिना फर्स्वाण के यूट्यूब पर हुए एक लाख सदस्य पूरे। हिना वीडियो व्लॉग के माध्यम से बताती है अपनी दिनचर्या 
हिना फर्स्वाण के हुए 100K सदस्य पूरे

खड़क सिंह मेहता

बागेश्वर जनपद के कपकोट तहसील के अंतर्गत आने वाला एक छोटे सा गाँव सरन निवासी हिना फर्स्वाण ने बहुत कम समय में एक बड़ी मुकाम हासिल कर ली है। इनकी मेहनत को देखकर आज पूरे कपकोट क्षेत्र के लिए ख़ुशी की खबर है। पहाड़ की एक बेटी जिन्होंने करीब एक साल में यूट्यूब पर एक लाख सदस्य (सब्सक्राइब) पूरे कर लिए हैं। हिना फर्स्वाण Hina Farswan. अपनी पहाड़ की संस्कृति के साथ-साथ अपनी घर की दिनचर्या भी लोगों तक अपने व्लॉग वीडियो के माध्यम से पहुँचाने का काम कर रही है। पहाड़ में किस तरह से लोगों की दिनचर्या चलती है और कितनी मेहनत के बाद लोग अपनी जिंदगी पहाड़ में बिताते हैं। इस तरह की वीडियो बनाकर हिना अपने यूट्यूब के माध्यम से देश विदेश तक पहुँचा रही है। हिना ने शादी के बाद ही अपने पतिजी (मिस्टरजी) के सहयोग से यूट्यूब पर वीडियो बनाना शुरू किया।

हिना व मिस्टर जी नई गाड़ी के साथ

हिना फर्स्वाण यूट्यूब Hinu Vlog Uttarakhandi  तथा फेसबुक पर रोज वीडियो व्लॉग बनाकर अपलोड करती है। हिना की वीडियो को लोग काफी पसंद करते हैं। अपलोड होते ही वीडियो ब्लॉग को हजारों लोग देख लेते हैं। वीडियो की अच्छी क़्वालिटी तथा अच्छी एडिट कर यूट्यूब पर करती हैं। पहाड़ की संस्कृति को आगे बढ़ाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। हिना अपने परिवार के साथ ही ज्यादातर वीडियो बनाती है परिवार से अच्छा सहयोग होने पर हिना ने आज एक बड़ी मुकाम हासिल कर ली है। अब एक ही परिवार में 2 सिल्वर प्ले होने को जा रहे हैं इससे पहले इसी परिवार में एक यूट्यूब सिल्वर प्ले बटन मिल चुका है जो लक्ष्मी फिल्म प्रोडक्शन यूट्यूब चैनल के नाम से मिला था। फर्स्वाण भाइयों की मेहनत रंग लाई अब इसी परिवार की बेटी (बहु) को भी यूट्यूब से सिल्वर प्ले बटन मिलना तय है। 

यह भी पढ़ें : HinuVlog Uttrakhandi के बारे में पढ़ें बॉयोग्राफी हिना फर्स्वाण


हिनू व्लॉग उत्तराखण्डी यूट्यूब चैनल के एक लाख सदस्य पुरे होने पर खुशियों की लहर दौड़ रही है। हर रोज का खान-पान, रहन-सहन व यात्रा की वीडियो बना कर हर दिन सुबह को अपलोड करती हैं। हिना फर्स्वाण यूट्यूब से महीने के हजारों रुपये कमा रही है। आज हिना के परिवार ने एक बड़ी महंगी गाड़ी (कार) भी ले ली है। हिना का जज्बा देखकर पुरे क्षेत्र के बेटियों का भी हौसला बढ़ने लग गया है। वीडियो व्लॉग का दौर काफी समय से चर्चित में है। 16 अगस्त 2021 से यूट्यूब चैनल की शुरुआत की आज 2 नवम्बर 2022 को 100000 (एक लाख) सब्सक्राइब पुरे हो गए हैं।