Header Ad

Kapkot News: दीया सोसायटी (DEEYA) ने आपदा पीड़ितों के लिए जुटाए 10 हजार रुपये

कपकोट की दीया सोसायटी पिछले कोरोना महामारी के समय से ही जरूरतमंद लोगों को सहयोग करते आयी है। इस बार भी आपदा पीड़ितों की मदद के लिये दीया सोसायटी सहयोग में आगे आयी है।
दीया सोसायटी टीम कपकोट

उत्तराखंड न्यूज वाणी ब्यूरो


पहाड़ो में लगातार भारी बारिश थमने का नाम नही ले रहा है वहीं लोगों की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से बंद पड़ा हुआ है। इसी के चलते लोगों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा हैं। यहीं पिथौरागढ़ धारचूला  में तल्ला खोटिला गांव में विगत कई दिनों से हुई लगातार बारिश के कारण अफरा तफरी का माहौल बना है। गाँव इस वक़्त आपदा के दंश झेल रहा है और 35 परिवार बेघर हैं , वे राहत शिविर में रुके हुए हैं। जिससे इन लोगों के पास इस वक्त खाने, पहनने , रहने की समस्या बनी हुई है। इस समस्या से वहां की सामाजिक कार्यकर्ता पूजा दानू द्वारा बागेश्वर के कपकोट स्थित दीया सोसायटी को अवगत कराया गया  जिसके बाद गंगा सिंह बसेड़ा के नेतृत्व में दीया सोसायटी के सदस्यों ने अपने-अपने स्तर से प्रयास किये और 10 हजार की धनराशि पूजा दानू के अकाउंट के माध्यम से आर्थिक मदद की गयी। इसके अलावा भविष्य में हर प्रकार की मदद का भरोसा दिया।

सहयोग राशि 

दीया सोसायटी ने सभी देश-प्रदेश के लोगों से आह्वान किया कि वे इस संकट की स्थिति में एक दूसरे का साथ दें , सदस्य गंगा बसेड़ा ने बताया कि दीया सोसायटी के सदस्यों द्वारा कोरोना महामारी में भी लोगों को राहत पहुँचाने के साथ अनेकों सामाजिक कार्यों में सहभागिता की जाती रही है। इस मुहिम में दीया सोसाइटी के अध्यक्ष अखिलेश चौहान, सचिव गंगा सिंह बसेड़ा , सदस्य दयाल दानू, रोहित कालाकोटी, आशुतोष रावत, अजय पनगढ़िया, बलवंत पुतलिया, कविता मेहरा ,स्वामी विवेकानंद कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट के बीएड प्रशिक्षुओं सहित अनेक लोगों द्वारा योगदान दिया गया।