Header Ad

कपकोट के पोथिंग गाँव की दीपा गड़िया ने नीट पीजी एमडी की परीक्षा में किया टॉप Deepa Gadiya of Pothing village of Kapkot topped the NEET PG MD exam.

पहाड़ की बेटियों ने प्रदेश का नाम ऊंचा करते आई हैं। इस बार भी बेटियों का अच्छा प्रदर्शन होने पर पूरे प्रदेश में खुशियों की लहर है।
छात्रा दीपा अपने माता पिता के साथ

उत्तराखंड न्यूज़ वाणी ब्यूरो

शिक्षा की क्षेत्र में पहाड़ों की रहने वाली छात्राओं ने उत्तराखंड राज्य का नाम आगे बढ़ाने ने प्रथम स्थान ले लिया हैं। पहाड़ की बेटियां किसी से भी कम नही है, शिक्षा का क्षेत्र हो या फिर खेल का हर क्षेत्र में बेटों के साथ-साथ बेटियों ने भी राज्य व अपने परिवार का नाम ऊंचा किया है। ऐसे ही खबर बागेश्वर जनपद के कपकोट तहसील में आने वाला गाँव पोथिंग है। इस गाँव के निवासी राजेंद्र सिंह गड़िया की पुत्री दीपा गड़िया जिन्होंने एनबीईएसएम बोर्ड 2022 नीट पीजी एमडी की परीक्षा में पूरे राज्य भर में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। दीपा गड़िया ने नीट पीजी एमडी की परीक्षा में 800 में से 591 अंक ला कर परीक्षा टॉप किया। दीपा ने पूरे उत्तराखंड समेत अपना गांव पोथिंग का भी नाम रोशन किया है। दीपा गड़िया की इस सफलता को देख कर पूरा गांव में खुशी की लहर दौड़ी है। दीपा पीजी करने के बाद अपने जनपद में ही सेवाएं देगी। 

दीपा गड़िया की शिक्षा

दीपा गड़िया की प्रारंभिक शिक्षा गाँव के प्राथमिक विद्यालय से ही हुई। 10वीं व 12वीं की शिक्षा सेना विद्यालय पंजाब से वर्ष 2015 में 95% के साथ उत्तीर्ण की। दीपा ने 2016 ने नीट यूजी में 720 में से 580 अंक लेकर मेडिकल कॉलेज में प्रवेश किया। इसी के साथ साथ कपकोट के पूर्व विधायक लिलित फर्स्वाण, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश ऐठानी , नगर पंचायत अध्यक्ष गोविंद बिष्ट व कांग्रेस युवा नेता दीपक गड़िया आदि ने दीपा की उत्तीर्ण होने पर खुशी जताई व बेटी के अपने गाँव आने पर सम्मानित भी किया जाएगा।