Header Ad

हिंदी संगीत जगत के मशहूर गायक कृष्ण कुमार (के.के.) का हुआ आकस्मिक निधन The famous singer of Hindi music world Krishna Kumar (KK) passed away suddenly.

कृष्ण कुमार kk बॉलीवुड के मशहूर गायकों में से एक थे जिनको आज देश ने खो दिया है। सभी देश विदेशों में रहने वाले इनके चाहने वालों के आंखे नम है। पूरे देश व संगीत जगत में शोक व्यक्त किया जा रहा है।  

खड़क सिंह मेहता

हिंदी संगीत जगत के मशहूर गायक के.के. का कल रात कोलकाता में निधन हुआ। दक्षिण कोलकाता में कंसर्ट परफॉर्म के वक्त उनकी तबियत बिगड़ गई। इसके बाद वे अपने होटल के लिए निकल गए जहां उनको बेहोशी की हालत में देखा गया। मौके पर पुलिस की टीम पहुची जिसे तुरंत अस्पताल पहुचाया गया। वहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया, फिलहाल दिल का दौरा पड़ने से मौत की बात कही जा रही है। पोस्टमार्टम के बाद ही मौत की असली वजह पता चल सकेगा। कृष्ण कुमार उर्फ के.के. के परिवार में पत्नी और दो बेटे हैं, जो सूचना मिलने के बाद दिल्ली से आज कोलकाता पहुंचेंगे। के.के. के कोलकाता में एक के बाद एक दो कंसर्ट थे। इससे पहले उन्होंने विवेकानंद कॉलेज द्वारा आयोजित कार्यक्रम में प्रस्तुति दी थी। उन्हें आज दिल्ली लौटना था। के.के. K.K की मौत की खबर सुनने के बाद उनके फैंस अस्पताल में जुटने लगे। भीड़ को संभालने के लिए अस्पताल के बाहर पुलिस टीम तैनात की गई है। 

Hindi Singer KK

कृष्ण कुमार KK ने इन भाषाओं में भी गाए थे गीत K.K. Superhit Hindi Song

वर्सेटाइल सिंगर कृष्ण कुमार उर्फ के.के. ने हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, मराठी और बंगाली सहित अन्य भाषाओं में भी गाने रिकॉर्ड किए हैं। एक पार्श्व गायक के रूप में उन्होंने ‘आंखों में तेरी’ (ओम शांति ओम), ‘ज़रा सा’ (जन्नत), ‘खुदा जाने’ (बचना ऐ हसीनो) और ‘तड़प तड़प’ (हम दिल दे चुके सनम) जैसे लोकप्रिय गाने रिकॉर्ड किए। 

Live performance

Krishna Kumar KK Biography के.के. की जीवनी, जानें के.के. गायक के बारे में

के.के. का पूरा नाम कृष्ण कुमार था, उन्हें लोग के के.के. नाम से जानते थे। के.के. ने अपनी स्कूली पढ़ाई दिल्ली के माउंट सेंट मेरी स्कूल से की है और ग्रेजुएशन किरोड़ीमल कालेज, दिल्ली यूनिवर्सिटी से किया था। फिल्मों में ब्रेक मिलने से पहले ही केके ने करीब 35000 जींगल्स गाए थे। यहां तक कि 1999 में क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम को सपोर्ट करने के लिए भी उन्होंने ‘जोश आफ इंडिया’ गाना गाया था। उनके इस गाने में कई भारतीय क्रिकेटर भी नजर आए थे। इसके बाद केके ने म्यूजिक एलबम ‘पल’ से बतौर गायक अपने करियर की शुरुआत की थी। आज वो किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उनके गाए गाने श्रोताओं को बहुत ही पसंद आते हैं। केके लाइव शो के लिए भी जाने जाते थे। उनका इंस्टाग्राम पेज हाल ही में आठ घंटे पहले कोलकाता में उनके संगीत कार्यक्रम से अपडेट साझा कर रहा था।