Header Ad

उत्तराखंड में किया अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान कहा की आप का मुख्यमंत्री उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल

 

        उत्तराखंड न्यूज वाणी : उत्तराखंड में जैसे- जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे ही प्रदेश मे हर राजनीति पार्टीयों द्वारा अपनी तैयारियों में जुट रहे है। ऐसे में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक  व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड  2022 विधानसभा चुनाव में कर्नल अजय कोठियाल आम आदमी पार्टी से प्रदेश का मुख्यमंत्री घोषित किया। कहा कि उत्तराखंड में कई युवाओं को रोजगार भी दिया। संयोजक केजरीवाल ने भरोसा जताते हुए उनको आने वाले विधानसभा में भी उम्मीदवार के लिए मैदान में उतारे जाएंगे। 

          अजय को आप सीएम केजरीवाल के ट्वीट के बाद से ही समझा जा रहा था कि केजरीवाल उत्तराखंड आने के बाद कुछ बड़ा एलान जरूर करेंगे और कई लोगों का भी मानना था कि कोठियाल को सीएम पद का उमीदवार आप घोषित करेगी।और सीएम केजरीवाल ने कुछ ऐसा ही किया । उन्होंने ये भी कहा कि उत्तराखंड को एक फौजी के नेर्तत्व की जरूरत है और कोठियाल युवाओं को रोजगार देना भी जानते हैं इसके अलावा कोठियाल के केदारनाथ आपदा में किये कार्यों की भी सराहना की। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोठियाल ने आतंकवादियों से जान की बाजी लगाकर अदम्य साहस का परिचय दिया है। 

           इस अवसर पर कर्नल अजय कोठियाल ने केजरीवाल का आभार भी व्यक्त किया और ये भी कहा कि वो उत्तराखंड की जनता की उम्मीदों में पूरी तरह खरा उतरने की हर संभव कोशिश करेंगे। कर्नल कोठियाल ने इसी साल 20 अप्रैल को आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली थी। केजरीवाल ने कोठियाल पर भरोसा करते हुए उनको उत्तराखंड में 2022 के विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री के दावेदार के लिए घोशित किया।