Header Ad

Bageshwar: कपकोट नगर पंचायत के शिवालय में भाजयुमो द्वारा स्वच्छता अभियान चलाया गया

युवाओं द्वारा सफाई अभियान चलाया

Bageshwar: कपकोट नगर पंचायत के शिवालय में भाजयुमो द्वारा स्वच्छता अभियान चलाया गया 

आज 1 अक्टूबर 2023 को भारतीय जनता युवा मोर्चा कपकोट द्वारा स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत कपकोट नगर पंचायत के शिवालय में सफाई कार्यक्रम चलाया। पूरे देश में महात्मा गांधी के जयंती के अवसर पर उनके सपनों को साकार करते हुए स्वच्छता अभियान चलाया गया है। वहीं युवाओं ने कहा कि भारत अपने विशालतम स्वरूप में विकसित देशों की तरक्की का एक मुख्य कारण स्वच्छता है। जिसे भारत ने जन अभियान चलाकर महाअभियान बना दिया है। इसी के साथ साथ स्कूली बच्चों एवं कॉलेजों में भी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धरातल पर उतारने का कार्य कर रहे हैं।

एक घंटे के नागरिकों के नेतृत्व वाले 'स्वच्छता के लिए श्रमदान' के आह्वान  पर आज स्वच्छता पखवाडे के अंतर्गत लोहाघाट में कपकोट विधायक सुरेश गढ़िया ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ सफ़ाई अभियान कार्यक्रम में सम्मिलित होकर नगर के आस-पास सफ़ाई की।

सफाई अभियान

Uttarakhand News Bageshwar

साथ ही गढ़िया ने कहा कि स्वच्छता के लिए श्रमदान हम सबकी जिम्मेदारी है। इस विशाल स्वच्छता अभियान का उद्देश्य कूड़े के असुरक्षित स्थान, सड़कों के किनारे, घाटों, झुग्गियों, पुलों के नीचे, बाजारों, पूजा स्थलों, पर्यटक स्थलों, बस स्टैंड, आवासीय क्षेत्रों, आंगनवाड़ी, स्कूलों व कॉलेजों को साफ करना है। इस मौके पर कपकोट में भुवन गड़िया मंडल अध्यक्ष भाजपा कपकोट, प्रभा गड़िया जिला अध्यक्ष महिला मोर्चा, शिखर महामंत्री मिश्रा, गोविंद कपकोटी युवा मोर्चा अध्यक्ष कपकोट, प्रकाश चंद्र शिखर अध्यक्ष, अंकित ऐठानी जिला मंत्री, महेश गढ़िया, जगदीश शाही, भानु गढ़िया, हेमा ऐठानी, दीपक गढ़िया, कमलशाही भावेश दानु लता, पंकज राठौर आदि युवा मोर्चा के कार्यकर्ता मौजूद रहे।