Header Ad

Uttrakhand Weather Update : उत्तराखंड के इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश, हुआ अलर्ट जारी

मौसम उत्तराखंड

Uttrakhand Weather Update : उत्तराखंड के इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश, हुआ अलर्ट जारी 

प्रदेश में एक बार फिर से  हुआ मौसम को लेकर हाई अलर्ट जारी। मौसम विभाग द्वारा 23 अगस्त व 24 अगस्त को राज्य के सात जिलों में रेड अलर्ट और 6 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। जबकि आज 22 अगस्त (मंगलवार) को प्रदेश के पहाड़ी एवं मैदानी क्षेत्रों में भी भारी बारिश की संभावना है।  देहरादून, नैनीताल, पौड़ी, टिहरी और बागेश्वर जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं आठ रुद्रप्रयाग, हरिद्वार, अल्मोड़ा, चंपावत, उत्तरकाशी, चमोली, ऊधमसिंह नगर और पिथौरागढ़ जिले में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

weather alert uttarakhand all district

आगामी 23 और 24 अगस्त को राज्य के देहरादून, टिहरी, नैनीताल, पौड़ी, बागेश्वर, चंपावत, ऊधमसिंह नगर जिलों में भी रेड अलर्ट और रुद्रप्रयाग, हरिद्वार, अल्मोड़ा, चमोली, उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। आपदा परिचालन केंद्र ने सुचना के तहत सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट किया गया है, वहीं आपातकालीन परिचालन केंद्र ने भी  सभी जनपदों को पत्र लिखकर इस स्थिति में सावधानी  की बात कही है।

भारत मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के द्वारा सोमवार को 2 बजे जारी किया गया की मौसम पूर्वानुमान के  अनुसार 23 अगस्त से 24 अगस्त तक इन  सभी जिलों में टिहरी, पौड़ी, देहरादून, बागेश्वर, नैनीताल, चंपावत एवं उधम सिंह नगर में कहीं-कहीं भारी से भारी वर्षा के साथ-साथ गर्जन भी  हो सकती है। आकाशीय बिजली चमकने की भी संभावना हो सकती है, बारिश के अती तीव्र से अत्यंत तीव्र होने की संभावना व्यक्त किया है।

Weather alert uttarakhand