Header Ad

Actor Rahul Bhatt Biography, Education.अभिनेता राहुल भट्ट के बारे में जानें

Actor- Rahul Bhatt

Actor Rahul Bhatt Biography, Education.अभिनेता राहुल भट्ट के बारे में जानें

उत्तराखंड की संस्कृति को आगे बढ़ाने में युवाओं में खूब जोश भरा हुआ है। इन दिनों पहाड़ की रीति-रिवाज, फ़ैसन एवं खान-पान को लेकर कई उत्तराखण्डी वीडियो गीत रिलीज हुई हैं। इन वीडियों गीतों में कई उत्तराखंड के युवा अभिनय कर के लोगों के दिलों में राज कर रहे हैं। इन्हीं युवाओं में से एक युवा अभिनेता हैं जो संगीत की दुनियां में खूब नाम कमा रहे हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं उत्तराखंड के युवा अभिनेता राहुल भट्ट की। राहुल भट्ट के कई सुपरहिट कुमाऊनी, गढ़वाली वीडियो गीत रिलीज हुई हैं, जिनमें बेहतरीन अभिनय कर लोगों के दिलों में राज कर रहे हैं। "क्वी त बात" होली वीडियो गीत से अपनी पहचान बनाने वाले राहुल भट्ट आज किसी भी परिचय के मोहताज नहीं। बल्कि लोग इन्हें वीडियो गीतों में अभिनय करते तो देखा है पर इनका परिचय कम लोग ही जानते होंगे।

( Uttrakhandi Actor Rahul Bhatt Biography )

Actor Rahul Bhatt Biography अभिनेता राहुल भट्ट की जीवनी

अभिनेता राहुल भट्ट का जन्म 7 सितम्बर 1994 को दिल्ली में हुआ। राहुल भट्ट के पिताजी का नाम कैलाश चंद्र भट्ट और माता जी का नाम रेखा भट्ट है। वर्तमान में राहुल भट्ट साकेत में रहते हैं। (Actor Rahul Bhatt ) अभिनेता राहुल भट्ट से बातचीत के दौरान बताया कि उत्तराखण्डी गीतों में अभिनय करने का बचपन से ही शौक था। जिसे आगे जा के पहाड़ की संस्कृति के लिए काम करने का मौका मिला। राहुल भट्ट के परिवार में 8 सदस्य हैं।

Actor-Rahul Bhatt Biography


Education of Actor Rahul Bhatt अभिनेता राहुल भट्ट की शिक्षा

उत्तराखंडी अभिनेता राहुल भट्ट की प्राथमिक शिक्षा दिल्ली तथा कॉलेज में बीकॉम की पढ़ाई दिल्ली विश्वविद्यालय से पूरी की। राहुल ने बताया कि बचपन से स्कूल में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों में प्रतिभाग किया करता था। धीरे धीरे पढ़ाई के साथ साथ ही कहीं भी सांस्कृतिक कार्यक्रम हो वहाँ प्रतिभाग करने का मौका मिला। तभी एक प्रोग्राम के दौरान सास्कृतिक कला मंच के साथ जुड़ने का मौका मिला। जिसमें राहुल को पहला वीडियो "गीत मेरी सुवा संगीता" 2012 में काम करने को मिला। जिसके बाद अभिनय का शिलशिला चलता रहा।

यह भी पढ़ें:- Actor Santokh Bisht Biography, Education, Home अभिनेता संतोख बिष्ट की जीवनी

अभिनेता राहुल भट्ट को इस वीडियो गीत से मिली उपलब्धि

गढ़रत्न लोकगायक नरेंद्र सिंह नेगी के स्वर में बना "क्वी त बात होली" वीडियो गीत जिसमें गीत का वर्णन नेगी द्वारा किया गया था। तभी राहुल भट्ट को भी इस वीडियो गीत में अभिनय करने का मौका मिला। इस गीत में पहाड़ की लोक संस्कृति का वर्णन किया गया है। इस गीत को गढ़रत्न नरेंद्र नेगी द्वारा गाया गया है। कविलास के निर्देशन में फिल्मया गया यह गीत में राहुल भट्ट और आयशा बिष्ट ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। इन दोनों की जोड़ी ने वीडियो में धमाल मचा दिया। रिलीज होते ही वीडियो गीत खूब वायरल हो गया। कोरियोग्राफर सोहन चौहान की इस टीम की मेहनत रंग लाई। क्वी त बात होली वीडियो गीत वर्तमान में 17 मिलियन से भी अधिक लोगों ने यूट्यूब पर देख लिया है। इस वीडियो गीत के बात राहुल भट्ट ने पीछे मुड़कर नहीं देखा।


Rahul bhatt photo


(Actor Rahul Bhatt got achievement from this video song) राहुल भट्ट के सुपरहिट वीडियो गीत

अभिनेता राहुल भट्ट से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि अभी तक करीब 60 से अधिक गीत रिलीज हो चुके हैं। जिनमें से अधिक वीडियो गीतों को लोगों ने खूब पसंद किए। लोकगायिका मीना राणा की आवाज में रिलीज बाजै दे मशकबीना वीडियो गीत में भी राहुल भट्ट ने बेहतरीन अभिनय किया। इस वीडियो में राहुल भट्ट के साथ नताशा शाह की जोड़ी ने वीडियो में चार चांद लगा दिया। यह वीडियो गीत भी खूब तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। मात्र 11 महीने में 4.1 मिलियन लोगों ने यूट्यूब पर देख लिया है। वीडियो को मशकबीन यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया है।

  • क्वी त बात होली- नरेंद्र नेगी
  • बाजै दे मशकबीना- मीना राणा
  • मीठी मीठी - संदीप सोनू
  • प्यारी भागा रे - दक्ष कार्की
  • रामुवां बिजुमा - राकेश खनवाल
  • तू ऐजा - अमित सागर
  • तू मेरी छै - राहुल भट्ट
  • हे गंगा- मनोज आर्या और मीना राणा
  • हिट हिमा - कैलाश कुमार
  • तेरी खुद - सुनील थपलियाल
  • हल्द्वानी बाजार- राकेश खनवाल और ममता आर्या
  • गंगा गोरख्याणी- रोहित भंडारी जैसे की सुपरहिट वीडियो गीत रिलीज हुये हैं।