Header Ad

Breaking News : विधायक सुरेश गड़िया ने दो दिवसीय दौरे पर पिंडर घाटी का किया भ्रमण

विधायक ने लगभग 30 किलोमीटर का पैदल सफ़र तय किया पिंडारी घाटी का भ्रमण

उत्तराखंड न्यूज़ वाणी ब्यूरो

कपकोट। कपकोट विधायक सुरेश गढ़िया के 2 दिवसीय पिंडर घाटी भ्रमण कार्यक्रम कई माईने में ऐतिहासिक रहा। इस दो दिवसीय कार्यक्रम में विधायक गड़िया ने ग्राम पंचायत बोरबलड़ा के तोक समडर, बलड़ा एवं भरकने के साथ आपदा प्रभावित ग्राम पंचायत कुँवारी का दौरा किया तथा भ्रमण के दौरान ग्राम वासियों ने गाँव की प्राथमिक समस्याओं से अवगत कराया, जिनका विभिन्न विभाग के अधिकारियों द्वारा तत्काल निस्तारण करने के लिए आदेशित किया।

विधायक सुरेश गड़िया का स्वागत करते

इस दो दिवसीय दौरे में विधायक ने लगभग 30 किलोमीटर का पैदल सफ़र तय किया जिससे ग्राम वासियों के वास्तविक समस्याओं से अवगत हुए एवं अनेक प्राथमिक समस्याओं को तत्काल निस्तारित किए (जैसे की राशन कार्ड, बिजली, मोटर मार्ग निर्माण प्रगति कार्य, मनरेगा कार्य, संचार सुविधा के लिए टावर की व्यवस्था आदि ) ग्राम वासियों ने विधायक के प्रथम बार आगमन पर भव्य स्वागत एवं अभिनंदन किया। ग्रामवासियों का कहना है कि लगभग 15 वर्ष बाद कोई जनप्रतिनिधि हमारे दुःख-दर्द को जानने, समझने एवं उनका निवारण करने के लिए हमारे गाँव में आया और रात्रि विश्राम किया। ग्राम वासियों के अनुसार इससे पूर्व महामहिम राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी एक दिन रुके थे। उनके सौजन्य से बोलबलड़ा गाँव को पहचान मिली एवं वहाँ विकास कार्य प्रारंभ हुए। स्थानीय निवासियों का कहना यह है कि विधायक सुरेश गढ़िया के आने से और उनकी कार्य शैली से फिर आशा की किरण जाग गयी है।
बुजुर्गों का आशीर्वाद लेते हुए कपकोट विधायक

इसी के साथ विधायक ने ग्राम पंचायत कुँवारी में स्थानीय जनमानस से भेंट की। इस दौरान आपदा पीड़ित परिवारों से विस्थापन के सम्बंध में विस्तृत चर्चा भी हुई। विधायक गड़िया ने कहा कि आपदा प्रभावित 76 परिवारों को शीघ्र ही सरकार द्वारा चिन्हित स्थानों में विस्थापित कराया जाएगा। दो दिवसीय दौरे में उपजिलाधिकारी कपकोट, तहसीलदार कपकोट, लोक निर्माण विभाग, वन विभाग, सिचाई विभाग, UPCL विभाग सहित राजस्व विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।