Header Ad

Almora News: अल्मोड़ा की भावना कांडपाल इंस्टाग्राम पर मचा रही धूम, अब नजर आयी वीडियो गीतों व फिमों में भी, Biography Bhawana Kandpal

इंस्टाग्रामपर अल्मोड़ा की रहने वाली भावना कांडपाल के रिल्स खूब तेजी से वायरल हो रहे हैं Vlogger Bhawana Kandpal

खड़क सिंह मेहता

राज्य के पहाड़ी क्षेत्रों से आने वाली पहाड़ की बेटियां आज उत्तराखंड राज्य की संस्कृति कला को बचाने में अपनी महत्वपूर्ण योगदान दे रही हैं। खेल, संगीत, शिक्षा हर कोई भी क्षेत्र ऐसा नही है जहाँ पहाड़ की बेटियों का दबदबा कायम न रहा हो। ऐसे ही एक बेटी के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं राज्य के अल्मोड़ा जनपद के एक छोटे से गाँव की बेटी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर धमाल मचा रही है। इंस्टाग्राम पर अल्मोड़ा की रहने वाली भावना कांडपाल Bhawana Kandpal के रिल्स खूब तेजी से वायरल हो रहे हैं। 

राज्य ही नहीं बल्कि पूरे देश भर में प्रवासी उत्तराखण्डी हैं उन लोगों तक इनकी रिल्स पहुँच रही है। बाहरी राज्यों में रह रहे उत्तराखण्ड के लोग भी भावना कांडपाल के वीडियो को खूब पसंद करते हैं। पहाड़ी संगीत के माध्यम से अपनी संस्कृति को बचा रही है भावना कांडपाल। हम पहले भी जिक्र करते आये हैं कि पहाड़ की बेटियां किसी से कम नही जिस क्षेत्र में कदम रखते हैं वहां अपनी पहचान बना लेते हैं। भावना कांडपाल अपनी पढ़ाई के साथ साथ अपनी  संस्कृति के लिए भी समय निकालती हैं।

इंस्टाग्राम स्टार भावना कांडपाल

उत्तराखंड न्यूज वाणी टीम ने दूरभाषा के माध्यम से भावना कांडपाल से बात की जिसमें उन्होंने बताया कि हमारी संस्कृति ही हमारी पहचान है संस्कृति को आगे बढ़ाने के लिए हमें आगे बढ़ना है। भावना ने यह भी बताया कि टिक-टोक में रिल्स बनाकर पोस्ट किए, जिसमें ज्यादा पहचान नही मिल पाई। वर्तमान में भावना यूट्यूब पर व्लॉगर भावना के नाम से यूट्यूब चैनल भी चलाती हैं। जिसमें अभी 6.5 हजार सब्सक्राइब (सदस्य) हैं। 200 करीब वीडियो अपलोड किए हैं जिसमे से कुछ शॉर्ट वीडियो भी हैं। भावना पिछले कुछ महीनों से व्लॉग बनाने शुरू किये हैं। भावना ने बताया कि व्लॉग वीडियो में भी लोगों का अच्छा प्यार मिल रहा है, साथ ही अभी फेसबुक पेज़ में भी काम कर रही हूँ। फेसबुक पर 1 हजार करीब लोग जुड़ चुके हैं।  

यह भी पढ़ें;-  कपकोट की हिना फर्स्वाण यूट्यूब पर व्लॉग वीडियो अपलोड कर लोगों तक साझा करती है अपनी दिनचर्या, आप भी जानें 

भावना कांडपाल कैसे बनी इंस्टाग्राम की स्टार जानें आप भी Bhawana Kandpal Instagram Star

भावना कांडपाल ने टिक-टोंक बंद होने के बाद इंस्टाग्राम पर करीब 9 महीने पहले अकाउंट बनाया , इंस्टा पर रिल्स बनाने शुरू किये, कुछ ही दिनों में भावना के रिल्स वायरल होने शुरू हुए। जिसमें भावना का हौसला बढ़ने लगा। भावना ने समय निकालकर इंस्टा पर रिल्स बनाये। लगभग भावना कांडपाल ने एक साल से कम समय में 150 से अधिक रिल्स इंस्टाग्राम पर पोस्ट किये हैं। भावना के इंस्टाग्राम पर अभी 1 लाख 14 हजार से ज्यादा फॉलोवर्स हैं। जिनके रिल्स में लाखों व्यूज आते हैं। भावना कांडपाल के वीडियो वायरल होने पर लोगों का ढ़ेर सारा प्यार मिलने गया है। भावना को अब पहाड़ी कुमाउनी वीडियो गीतों में भी ऑफर मिला है वहीं कुमाऊनी लघु फिल्मों में भी अभिनय करने का मौका मिला है। 


Bhawana Kandpal Biography

व्लॉगर भावना कांडपाल के बारे में जानें (जीवनी) Vlogger Bhawana Kandpal Biography 

भावना कांडपाल का जन्म 3 जनवरी 2003 को जनपद अल्मोड़ा के गाँव कठपुड़िया दरमाण, विकासखंड हौलबाग में हुआ था। भावना कांडपाल के पिताजी का नाम खीमा नन्द कांडपाल तथा माताजी का नाम मंजू कांडपाल है। भावना 2 भाई बहन हैं जो की भाई भावना से बड़े हैं। भावना के पिताजी जिला अस्पताल अल्मोड़ा में एम्बुलेंस के ड्राइवर हैं। वर्तमान में भावना कांडपाल अपने परिवार के साथ न्यू इंद्रा कॉलोनी खत्याड़ी में रहती हैं। भावना को उनके परिवार का पूरा सहयोग रहता है।


भावना कांडपाल की शिक्षा Education of Bhawana Kandpal 

भावना की प्राथमिक शिक्षा अपने गाँव कठपुड़िया दरमाण, विकासखंड हौलबाग से ही की जीजीआईसी इंटर कॉलेज अल्मोड़ा से इंटर की पढ़ाई पूरी की । वर्तमान में भावना सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय अल्मोड़ा से बीकॉम (अंतिम वर्ष) की पढ़ाई कर रही हैं। 

यह भी पढ़े-: अल्मोड़ा के 18 वर्षीय "उत्तराखण्डी व्लॉगर" विशाल रावत की वीडियो यूट्यूब पर खूब हो रही वायरल, आप भी जाने इनके बारे में Biography


व्लॉगर भावना कांडपाल की कुमाऊनी वीडियो गीतों व लघु फिल्मों का सफर 

भावना ने इंस्टाग्राम , फेसबुक , यूट्यूब व्लॉग के बाद कुमाऊनी वीडियो गीतों में भी कदम रखा है। भावना कांडपाल ने कुमाऊनी वीडियो गीत धारचूला की बाना, म्यर दिया, हाथों की चूड़ी में अभिनय किया है। वीडियो गीत दर्शकों को खूब पसंद आ रहे हैं। भावना का हुनर व शॉर्ट वीडियो रिल्स देखकर छलिया भुला यूट्यूब चैनल के निर्माता शमशाद पिथौरागढ़ी ने अपने चैनल के माध्यम से वीडियो गीतों में अभिनय करने का मौका दिया। म्यर हिया गीत को मनोज आर्या ने गाया है जिसमें भावना कांडपाल के साथ मनीष बिष्ट ने दिया है। यह गीत को Chhitku Hinwal Production से रिलीज किया गया। धारचूला की बाना गीत में भावना के साथ कमल जीना ने अभिनय किया है। यह गीत संजय भंडारी व अनिशा रांगड़ ने गया है। उत्तराखंड कुमाऊँ के सुपरस्टार कॉमेडियन अमित भट्ट उर्फ़ मोहन दा ने भी भावना को अपने शॉर्ट फिल्म कॉमेडी में काम करने का मौका दिया है। इनके फिल्म को बहुत लोगों ने पसंद किया। भावना ने यह भी बताया है कि जल्द ही एक हिंदी फिल्म भी रिलीज होनी है फिल्म का नाम डिअर लतिका । फिल्म निर्माता कंचन पन्त हैं।