Almora News: हास्य कलाकार गणेश भट्ट के हास्य वीडियो दर्शको को खूब आ रहे पसंद, Comedian Ganesh Bhatt Biography

लोगों का प्यार बढ़ते गया और गणेश भट्ट को हौसला मिलाता गया। गणेश ने कई वीडियो में पहाड़ की पारम्परिक रीति-रिवाजों व पहाड़ी पहनावा आदि तरह की शॉर्ट फिल्म वीडियो बनाकर लोगों को हँसा रहे

खड़क सिंह मेहता

उत्तराखण्ड कुमाऊं मंडल में कई हास्य कलाकार हैं, जिनके वीडियो को देखकर लोग बहुत हँसते व मनोरंजन करते हैं तथा हास्य वीडियो को देखकर लोगों का दुःख भी हँसने से दूर हो जाता है। आप सभी जानते होंगे कुमाऊं का हास्य कलाकार के बारे में,जिनके भरकु के नाम कई वीडियो भी यूट्यूब पर अपलोड हैं , जी हां हम बात कर रहे हैं गणेश भट्ट की। जिन्होंने ने अपनी पढाई के साथ साथ कविताएं भी लिखी। धीरे-धीरे उन्होंने हास्य रंग मंचों के माध्यम से लोगों को हँसाया। पढाई पूरी करने का बाद "गणेश भट्ट" नौकरी की तलाश में उत्तराखंड से बाहरी राज्यों में गये। लंबी तलाश के बाद चंडीगढ़ जैसे बड़े शहर में होटल की नौकरी मिली। जहां उन्होंने नौकरी करनी शुरू की, गणेश भट्ट को अपनी पहाड़ की संस्कृति से बचपन से ही लगाव था। अपनी पहाड़ी (कुमाँऊनी बोली) में कविताएं लिखी तथा धीरे-धीरे यूट्यूब वीडियो के माध्यम से अपनी हास्य  कवितायेँ लोगों तक साझा करते रहे। लोगों का प्यार बढ़ते गया और गणेश भट्ट को हौसला मिलाता गया। 

Comedian Ganesh Bhatt

गणेश ने कई वीडियो में पहाड़ की पारम्परिक रीति-रिवाजों व पहाड़ी पहनावा आदि तरह की शॉर्ट फिल्म वीडियो बनाकर लोगों को हँसा रहे। उत्तराखण्ड से बाहरी राज्यों में रह रहे लोगों तक इनकी वीडियो पहुँचने लगी। वे लोग भी गणेश भट्ट की पहाड़ी हास्य  फिल्म देखकर हंसी से लोटपोट हो जाते। हमारी टीम ने हास्य कलाकार गणेश भट्ट से बात की उन्होंने बताया कि अपनी संस्कृति को आगे बढ़ाने का बचपन से ही सपना था कि अपनी पहाड़ की संस्कृति को बचाएं तथा देश विदेशों तक लोग उत्तराखंड की संस्कृति को जानें। इसी प्रकार से 2017 में गणेश भट्ट पिथौरागढ़ रंग मंच में प्रतिभाग किया इस कार्यक्रम में आये दर्शकों को खूब हंसाया। इसी दौरान गणेश भट्ट को भाव राग ताल नाट्य एकेडमी श्री कैलाश कुमार के मार्गदर्शन 2 नाटक में प्रतिभाग करने का भी मौका दिया। तभी साल 2018 में गणेश चंडीगढ़ में नौकरी करते थे तभी उन्होंने अपना एक कुमाँऊनी रंगत के नाम से यूट्यूब चैनल खोला। चैनल की शुरुआत कविताओं से की । जो हास्य कविताएं पहाड़ी कुमाऊनी भाषा में गा कर अपलोड करने लगे। 

यह भी पढ़ें :- अल्मोड़ा की भावना कांडपाल इंस्टाग्राम पर मचा रही धूम, अब नजर आयी वीडियो गीतों व फिमों में भी, Biography Bhawana Kandpal

"मच्छरों ने भौते चटकाया" हास्य कविता लोगों ने खूब पसंद किया। इसके बाद लगातार वीडियो बनाने लगे । गणेश भट्ट हिंदी फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन, नाना पाटेकर, सनी देओल, अजय देवगन, परेश रावल, राजपाल यादव आदि बड़े बड़े अभिनेताओं की मिमिक्री भी बहुत अच्छी तरह से करते हैं , वह भी कुमाँऊनी बोली भाषा में। कई स्टेज शो भी गणेश भट्ट ने की है। कौन बनेगा करोड़पति, पहाड़ी पुष्पा राज, पंचायती चुनाव, भरकु को बनाया उल्लू और भी कई वीडियो इनके वायरल हुए। शुद्ध पहाड़ी बोलने वाले गणेश भट्ट हर तरह की वीडियो को एक हास्य वीडियो के रूप में दर्शाते हैं। जिन्हें लोग खूब पसंद भी करते हैं।

 

गणेश भट्ट कुमाँऊनी रंगत यूट्यूब चैनल के बारे में जानें Comedian Ganesh Bhatt YouTube 

गणेश भट्ट यूट्यूब पर "कुमाँऊनी रंगत" Kumaoni Rangat के नाम से चैनल 2018 से चला रहे हैं। इस चैनल के माध्यम से अपनी वीडियो की शुरुआत "ओहो दगड़ियों नमस्कार, पैलाग मी छुं तुमर दगड़ी गणेश भट्ट" बोल कर आगे बढ़ते हैं। लोगों को यह बोली बहुत हँसाती है। इस चैनल पर 250 करीब वीडियो अपलोड है। 70  हजार करीब सदस्य इनके चैनल से जुड़े हुए हैं। वीडियो में लाखों व्यूज मिलते हैं। अब गणेश भट्ट व्लॉग चैनल भी चलाते हैं जिसमें अपनी दिन चर्या बताते हैं। उधमसिंह नगर के पंतनगर में रहते हुए वर्तमान में वीडियो तथा व्लॉग अपने घर से ही उपलोड करते हैं, इससे पूर्व कोरोना महामारी आने से पहले नौकरी के साथ साथ वीडियो भी बनाया करते थे। व्लॉग चैनल में 150 करीब वीडियो अपलोड किए । चैनल में 6.5 हजार करीब सदस्य भी जुड़ चुके हैं। व्लॉग चैनल को पिछले 10 माह से चला रहे हैं। कुमाँऊनी रंगत गणेश भट्ट फेसबुक पेज पर 16 हजार फॉलोवर्स हैं। वही इंस्टाग्राम पर भी अपनी शॉर्ट रिल्स अपलोड करते रहते हैं। 


Comedian Ganesh Bhatt Kumaoni song

हास्य कलाकार गणेश भट्ट "कुमाँऊनी रंगत" के बारे में जानें Comedian Ganesh Bhatt Biography

हास्य कलाकार गणेश भट्ट का जन्म 28 जुलाई 1992 को जनपद अल्मोड़ा के ग्राम घनेली, विकासखण्ड हवालबाग में हुआ। पिताजी का नाम केवला नंद भट्ट व माता जी का नाम सरोज भट्ट है। गणेश भट्ट तीन भाई व एक छोटी बहन है। बहन अभी भारतखंडे संस्कृति विभाग से संगीत की शिक्षा ले रहे हैं। छोटा भाई राजेंद्र भट्ट भी गणेश भट्ट के साथ कभी कभी वीडियो में काम करते हैं । राजेंद्र भट्ट के वीडियो को भी खूब पसंद करते हैं। गणेश पांच साल से सरकारी नौकरी की भी तैयारी कर रहे हैं। वर्तमान में गणेश भट्ट अपने परिवार के साथ किच्छा पंतनगर में अपने परिवार के साथ रहते हैं। 


हास्य कलाकार गणेश भट्ट की शिक्षा Education of Comedian Ganesh Bhatt

गणेश भट्ट की प्राथमिक शिक्षा अपने गाँव हवालबाग से पूरी हुई। इंटर की पढाई भी जीआईसी हवालबाग से की उसके बाद एमबीपीजी कॉलेज हल्द्वानी से बी.ए. व एम.ए. की पढ़ाई हिंदी साहित्य से पूर्ण की। जिसके बाद अभी कोचिंग सेंटर से नौकरी की तैयारी भी कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें:- "उत्तराखण्डी व्लॉगर" विशाल रावत की वीडियो यूट्यूब पर खूब हो रही वायरल, आप भी जाने इनके बारे में Biography

गणेश भट्ट की कुमाँऊनी वीडियो गीतों में भी कदम रखा Comedian Ganesh Bhatt Kumaoni video song

अभी तक छः वीडियो गीतों में अभिनय करने का मौका गणेश भट्ट को मिल चुका है। जिनमें अपनी शानदार प्रदर्शन करने के बाद लोगों को इनका अभिनय भी खूब पसंद आ रहा है। पहला गीत बाखड़ी भैसी में अभिनय किया इस वीडियो गीत को लाखों लोगों यूट्यूब पर देख लिया है। दूसरा वीडियो गीत मेरी बुढ़िया भाजी गे, नै जाये भावना, भाभी का फ़ैसन व ठुली ईजा सुणी जा जरा आदि गीत रिलीज हुए हैं। गणेश भट्ट ने बताया कि छलिया भुला यूट्यूब चैनल बैनर तले एक वीडियो पारम्परिक झोड़ा गीत जल्द ही आने वाला है। 

Post a Comment

और नया पुराने