Header Ad

सौरव मैठाणी का "नि मिलदी ब्वारी" वीडियो गीत हुआ रिलीज पढ़ें पूरी खबर

           कहते हैं की जुनून इंसान को सफल बना देती है ऐसे ही उत्तराखंड के लोकप्रिय लोक गायक सौरव मैठाणी जिनके गीत देश विदेशों तक लोगों को सुनने को मिलते हैं और उत्तराखंड संस्कृति को जीवित रखने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देते हैं। सौरव मैठाणी की देश- विदेशों तक आवाज गूंजती है ऐसे ही सौरव मैथाणी द्वारा कई रचित गीत वह उनके द्वारा गाये गीत बहुत ही सुपरहिट है 

वीडियो एल्बम

            जिनमें से बौ सुरेला, ढोल-दामो, मां ऊंचा पहाड़ मा (भजन), नीलिमा, नानू पधानू, आदि। सौरव मैथाणी ने आकाशवाणी देहरादून से भी कई प्रस्तुतियां दी है इनकी आवाज का जादू लोगों को नाचने पर मजबूर कर देती है हाल ही में रिलीज हुआ सौरव का एक गीत बचपन को प्यार गीत को एक ही हफ्ते में 90 हजार से ज्यादा लोगों ने यूट्यूब पर देख लिया है और इस गीत के अपार सफलता के बाद नी मिलदी ब्वारी गीत रिलीज हुआ है जो एक ही दिन में 40 हजार करीब लोगों ने इस वीडियो गीत को देखा और इस वीडियो गीत में पहाड़ की संस्कृति के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों में जो बेरोजगार या निजी कंपनियों में काम करने वाले लड़के और उनकी वैवाहिक जीवन के बारे में इस वीडियो गीत से एक संदेश दिया है।

              सौरव का कहना है की ग्रामीण इलाकों में मां-बाप कोई अपनी बहू ढूंढने के लिए गांव में निकलते हैं तो लड़की वाले पूछते हैं की आपका लड़का कौन सी नौकरी करता व कौन सा काम करता है  लड़की के मां-बाप बोलते हैं कि आपका लड़का सरकारी नौकरी करता है तो हम अपनी लड़की की शादी आपके लड़के के साथ करेंगे नहीं तो हम आपके लड़के को अपनी लड़की का हाथ नहीं देंगे इसी पर आधारित इस गीत में वर्णन किया गया है साथ ही इस वीडियो गीत में बताया गया की जिनका घर- जमीन देहरादून में हो उन पर उनका ना ही चेहरा ना ही नौकरी व अन्य चीजें पर ध्यान ना दे कर ग्रामीण इलाकों के लोग उन शहर से आए लोगों को अपनी बेटी की शादी करने पर हां कहते हैं। 

            इस गीत को सुधाकर भट्ट ने अपनी संस्कृति का वर्णन और आज का समय को देखते हुए इस गीत को लिखा है और इस गीत में जाने-माने अभिनय करता नवीन सेमवाल, आकाश नेगी, सत्येंद्र सकलानी लोगों ने अभिनय किया है। इसमें संगीत दिया है शैलेंद्र शालू वह रिदम की बात करें तो बहुचर्चित तबला वादक सुभाष पांडे ने इस गीत को अपने रिदम से सजाया है।

        इस वीडियो गीत को रिकॉर्ड केदार स्टूडियो देहरादून में पवन गुसाईं द्वारा किया गया वीडियो गीत को उत्तराखंड के जनपद रुद्रप्रयाग के बवाई गांव में  फिल्माया गया इस वीडियो में सोहन चौहान ने निर्देशन कियक है जो अपने निर्देशन में अपनी पहाड़ की संस्कृति व पहनावा का प्रयोग करते हुए वीडियो गीत की शूटिंग करते हैं। इस वीडियो गीत के निर्माता जस पवार हैं इस गीत को हार्दिक फिल्म से रिलीज किया गया।