Header Ad

Bageshwar news: कपकोट के नंदन सिंह बसेड़ा का लेखा परीक्षक में हुआ चयन, 7वीं रैंक की हासिल


Nandan Singh Basera


कपकोट के नंदन सिंह बसेड़ा का लेखा परीक्षक में हुआ चयन, ख़ुशी का माहौल, प्रदेश में किया 7वीं रैंक हासिल Nandan Singh Basera

उत्तराखंड के युवा आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं, चाहे वह खेल, शिक्षा, स्वास्थ्य, संगीत का हो, युवा हर क्षेत्र में अपना कामयाबी का परचम लहरा रहे हैं। हम आपको आये दिन ऐसे ही खबरों से रूबरू कराते रहते हैं। ऐसे ही एक और होनहार युवा से आपको परिचित करा रहे हैं। जिन्होंने कपकोट तहसील के कनलगड़ घाटी के जगथाना गांव निवासी नंदन सिंह बसेड़ा ने लेखा परीक्षा, लेखा परीक्षा ( ऑडिट) - 2022 में 7 वीं रैंक हासिल की। इसके अन्तर्गत कम्प्यूटर पर हिन्दी टंकण की अर्हकारी परीक्षा / अभिलेख सत्यापन सूची दिनांक 15 जून 2023 को निर्गत की गयी थी, जिसके क्रम में अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन दिनांक 27 जून से 07 जुलाई 2023 व दिनांक 10 जुलाई 2023 को किया गया एवं कम्प्यूटर पर हिन्दी टंकण परीक्षा दिनांक 28 अगस्त 2023 से 11 सितम्बर 2023 एवं दिनांक 19 सितम्बर 2023 को आयोजित की गयी।अभ्यर्थियों के लिखित (वस्तुनिष्ठ) परीक्षा में प्राप्त अंकों की प्रवीणता पर विचार करते हुए लेखा परीक्षक परीक्षा 2022 का चयन परिणाम घोषित किया गया है। 

Nandan Singh Basera Kapkot

7वीं रैंक


नंदन सिंह बसेड़ा की प्रारंभिक शिक्षा प्राइमरी पाठशाला भयू से , माध्यमिक शिक्षा इंटर कॉलेज असों तथा इंटर कॉलेज कपकोट से हुई है। उच्च शिक्षा एसएसजे परिसर अल्मोड़ा से पूर्ण करने के बाद कुमाऊं यूनिवर्सिटी नैनीताल में डॉ. मुकेश जोशी के निर्देशन में पीएचडी कर रहे हैं।अपनी सफलता का श्रेय पिता लक्ष्मण सिंह बसेड़ा के त्याग,माता पार्वती देवी के समर्पण, भाइयों के मार्गदर्शन तथा गुरुजनों के आशिर्वाद को दिया है।इस अवसर पर समस्त क्षेत्रवासियों ने प्रसन्नता जताई।