Header Ad

Bageshwar: संतोष कुमार ने तीन गोल्ड जीतकर पहुंचे अपने गाँव, किया भव्य स्वागत


Gold Medalist Santosh Kumar

Bageshwar: संतोष कुमार ने तीन गोल्ड जीतकर पहुंचे अपने गाँव, किया भव्य स्वागत

बागेश्वर के संतोष कुमार ने कनाडा में चल रही विश्व पुलिस प्रतियोगिता में किया शानदार प्रदर्शन। इस दौरान खेल अपना प्रदर्शन दिखाते हुए तीरंदाजी में तीन स्वर्ण पदक भी जीते थे। संतोष आज उनके घर पहुचे। गाँव में पहुँचते ही स्थानीय लोगो ने और खेल प्रेमियों ने खुशी जताकर उनका भव्य स्वागत किया। साथ ही पूरे परिवार समेत बागेश्वर जिले का नाम भी रोशन किया। राज्य के बागेश्वर जनपद के मेहनरबुंगा निवासी संतोष कुमार ने अपनी प्राथमिक शिक्षा राजकीय प्राथमिक विद्यालय मेहनरबूंगा से किया, वहीं इंटर तक की शिक्षा राजकीय इंटर कॉलेज बागेश्वर से हासिल की। वहीं बागेश्वर महाविद्यालय से बीए प्रथम वर्ष की पढ़ाई के वक्त ही वह पुलिस में भर्ती हो गए।

Gold Medalist Santosh Kumar Uttarakhand Police 

पुलिस में भर्ती होने के बाद उन्होंने खेल में कदम बढ़ाते हुए तीरंदाजी सीखी। वर्तमान में रुद्रपुर में तैनात संतोष ने एक अगस्त को कनाडा में चल रही अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लिया और एक अगस्त को पहला पदक और दो अगस्त को दूसरा स्वर्ण पदक जीता। वही तीसरा स्वर्ण पदक 3 अगस्त को जीता। तीन दिन में तीन पदक जीतने पर पूरे प्रदेश में ख़ुशी की लहर दौड़ गई। वहीं संतोष कुमार को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।  वहीं बागेश्वर जिले में जितने भी खेल में भाग लेने वाले युवा और युवती हैं उनमें भी एक अलग जिज्ञासा उमड़ पड़ी।

बागेश्वर पहुंचने पर संतोष ने बताया की उन्होंने ऑल इंडिया गेम्स में भी भाग लेकर चार मेडल, नेशनल गेम्स में चार मेडल और राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भी एक मेडल समेत कुल 11 पदक जीत चुके हैं। राष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने अभी तक तीरंदाजी में चार स्वर्ण पदक जीते चुके है। वही अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में 3 स्वर्ण जीत चुके है। आज बागेश्वर में सन्तोष कुमार के पहुंचने पर उनका स्थानीय लोगो और खेल प्रेमियों ने भव्य स्वागत किया। इस मौके पर पिता देव राम, माता चंपा देवी, पत्नी सीमा और ताऊ रमेश चंद्र और खयाली राम, नंद किशोर, गोपाल सिंह बिष्ट, कैलाश गड़िया, मदन सिंह, रमेश चंद्र राज आदि ने उनका भव्य स्वागत किया।

gold medalist santosh kumar