Header Ad

"चल बसन्ती मेला जोला" Chal Basanti Mela Jola गढ़वाली वीडियो गीत हुआ रिलीज दर्शकों को खूब आ रहा पसंद

"चल बसन्ती मेला जोला" Chal Basanti Mela Jola एक दिन में करीब 60 हजार से भी अधिक दर्शकों ने यूट्यूब पर वीडियो को देख लिया है। तथा फेसबुक पेज व इंस्टाग्राम पर लोगों ने हजारों रिल्स बना लिए हैं।  

खड़क सिंह मेहता

उत्तराखण्ड की संस्कृति को बचाने व देश विदेश तक बिखेरने में अपनी अहम भूमिका निभा रही लोक गायिका हेमा नेगी करासी का एक और धमाकेदार वीडियो गीत दर्शको के बीच रिलीज हुआ है। चल बसन्ती मेला जोला वीडियो गीत को दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। हेमा नेगी करासी ऑफिशियल प्रोडक्शन के बैनर तले रिलीज हुआ यह गीत को उत्तराखण्ड की सुप्रसिद्ध लोक गायिका  हेमा नेगी करासी Hema Negi Karasi की गायिकी अपने आप में बेजोड़ है जिसका जीता जगता उदाहरण है, उनके द्वारा गाये गये गीत और जागर। उत्तराखंड के सुप्रसिद्ध लोक गायक किशन महिपाल ने साथ दिया है हेमा नेगी करासी का चल बसन्ती मेला जोला गीत उत्तराखंड परम्परा का एक वाद संवाद पर आधारित बेहद सुन्दर वीडियो गीत  है। वीडियो को रिलीज होते ही हजारों व्यूज पा लिए थे एक दिन में करीब 60 हजार से भी अधिक दर्शकों ने यूट्यूब पर वीडियो को देख लिया है। तथा फेसबुक पेज व इंस्टाग्राम पर लोगों ने हजारों रिल्स बना लिए हैं।  

Video Album cover

हेमा नेगी करासी ने बताया कि लोक संगीत की शुरुआत तब से हुई जब उनकी मां द्वारा लोकगीतों से उनका परिचय बचपन से ही मिलता रहता था। यह शुद्ध जुनून है जिससे उन्हे जीवन की बाधाओं को पार करने और उसके जीवन मे उचाइयो पर  पहुंचने के लिए प्रेरित किया है। वर्तमान में उत्तराखंड के अंदर ही नहीं बल्कि देश के हर कोने तक इनकी आवाज गूंजती है। यह जानना सराहनीय है कि वह एक प्रोडक्शन हाउस चलाती है जो लोकगीतों और वृत्तचित्रों के रूप में पारंपरिक गीतों जागरों  को आज के इस युवाओं के बीच लाते  है और उनकी प्रतिभा और समर्पण के साथ सीखने की इच्छा शक्ति उन्हें इस क्षेत्र में एक अलग पहचान के साथ अलग शक्ति प्रदान करता है। हेमा नेगी करासी को राष्ट्रीय स्तर पर भी पुरस्कृत किया गया है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता भी दी गई है । कई देशों ने उन्हें देवभूमि की परंपरा और सांस्कृतिक विरासत की सराहना करने के लिए आमंत्रित किया है । 


वीडियो गीत देखने के लिए नीचे दिए गए वीडियो टाइटल पर क्लिक कीजिए

चल बसन्ती मेला जोला वीडियो गीत


चल बसन्ती मेला जोला वीडियो गीत के बारे में जानें Chal Bsanti Mela Jola News Garhwali Video Song

वरिष्ठ लोकगायक किशन महिपाल Singer- Kisan Mahipal लोक गायिका हेमा नेगी करासी की मधुर आवाज में चल बसन्ती मेला जोला गीत को गाया गया। इस गीत में संगीत विनोद चौहान तथा रिकॉर्डिंग पवन गुंसाई द्वारा की गयी । सुप्रसिद्ध तबला ढ़ोलक वादक सुभाष पांडे ने बेहतरीन रिदम से गीत को सजाया है। पहाड़ी छोरा छोरी ग्रुप द्वारा वीडियो में कोरस किया गया वहीं वीडियो में स्टार अभिनेत्री नताशा शाह व वरुण रावत ने बेहतरीन प्रदर्शन कर वीडियो में चार चांद लगा दिए हैं। वीडियो के निर्देशक व कोरियोग्राफर सैंडी गुंसाई द्वारा किया गया है। सैंडी गुंसाई ने उत्तराखंड संगीत जगत में कई सुपरहिट वीडियो दिए हैं।