Header Ad

कपकोट Kapkot में इंटर inter की परीक्षा exam में फेल होने पर छात्र Student ने अपनी जान दे दी

हल्द्वानी में अपनी 12वीं की परीक्षा देकर अपने नैनिहाल आये मनोज दानू ने  फेल होने पर जान दे दी है। जिससे उनके परिजनों को सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

खड़क सिंह मेहता

उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा का परिणाम 6 जून को घोषित किया गया था। जिसमें कई बच्चे अनुत्तीर्ण भी हुए। जिनमें से बच्चे काफी निराश होकर गुमसुम बैठे हुए हैं। इन्हीं में से एक छात्र जो इंटर की परीक्षा में फेल होने पर अपनी जान दे दी है। जिससे मृतक का परिवार में कोहराम मचा हुआ है। यह मामला बागेश्वर जनपद के कपकोट तहसील का है। ग्रामीणों को छात्र का शव पेड़ पर फंदे से लटका मिला। इसी मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से शव को पेड़ से उतारा तथा पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव को परिजनों को सौंप दिया है। कपकोट थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बेरबलडा गांव निवासी मनोज सिंह दानू जिसकी उम्र 17 वर्ष थी। मनोज हल्द्वानी के किसी विद्यालय में पढ़ाई कर रहा था जिसमें 12वीं की बोर्ड परीक्षा देकर वह इन दिनों अपने ननिहाल सोराग गांव के तोक उंगीया (धूर) आया हुआ था। वह 12वीं कक्षा में फेल होने पर सोमवार से बहुत परेशान था।

कपकोट से दुःखद खबर

मंगलवार को ग्रामीणों ने छानबीन करने के बाद मनोज का शव घर से कुछ ही दूर पेड़ पर फंदे से लटका मिला। ग्रामीणों ने मनोज को फंदे पर लटकने देख स्थानीय पुलिस को सूचना दे। सूचना के आधार पर कपकोट थाने के एसआई विवेक चन्द के नेतृत्व में टीम मौके के लिए रवाना हुई। घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस टीम ने मनोज के शव को ग्रामीणों के सहयोग से पेड़ से उतारा उसके बाद मौके पर ही शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्टया होने के कारण छात्र का फेल होना बताया। छात्र के जान देने का अंदेशा जताया जा रहा है, अभी तक इस मामले में किसी ने रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है। जो कि मामले की जांच की जा रही है, जिसके चलते मृतक के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है