Header Ad

मां ऊमा हाईस्कूल कपकोट Maa Uma Highschool Kapkot के तीन छात्राओं Students की माताओं को वितरित किया कमला नेहरू पुरुस्कार

मां ऊमा हाईस्कूल कपकोट Maa Uma Highschool Kapkot के तीन छात्राओं  Students की माताओं को वितरित किया कमला नेहरू पुरुस्कार

पुरस्कार देते प्रधानाचार्य गंगा बसेड़ा

जिला मुख्यालय बागेश्वर के कपकोट तहसील के पास स्थित माँ उमा हाईस्कूल कपकोट के 3 छात्र-छात्राओं की माताओं को कमला नेहरू पुरस्कार दिया गया। कमला नेहरू पुरस्कार के लिए हाईस्कूल में 3 छात्र-छात्राओं को चयनित किया गया है। इसमें हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा में 90%से अधिक नम्बर के साथ  उत्तीर्ण होने वाले छात्र-छात्राओं का चयन किया जाता है।


चयनित छात्र-छात्राओं की माताओं को राज्य सरकार की ओर से सम्मान स्वरूप 1 हजार रुपये की धनराशि पुरस्कार में दी जाती है। प्रधानाचार्य गंगा सिंह बसेड़ा ने बताया कि वर्ष 2020-21 में बोर्ड परीक्षा में  विद्यालय के 3 छात्र-छात्राओं के नम्बर 90% से अधिक रहे जिस हेतु उनकी माता का चयन कमला नेहरू पुरुस्कार हेतु हुआ है। इनमें वंदना कोरंगा 94%,किरन टाकुली 92%तथा विवेक ऐठानी 92% के साथ सम्मलित रहे। उन्होंने बताया कि किसी भी बच्चे की प्रगति में सबसे बड़ा योगदान उनकी माता का होता है तथा सरकार का यह कदम  माताओं के उत्साहवर्धन हेतु  कारगर साबित होगा।


विद्यालय के प्रबंधक उमेश जोशी के द्वारा सभी अध्यापकों ,अभिभावकों , छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं दी तथा बच्चो के उज्ज्वल भविष्य के लिए अध्यापकों, माताओं के योगदान को भी इस अवसर पर सराहा। इस अवसर पर उमेश जोशी ,गंगा सिंह बसेड़ा, दीपक सिंह कपकोटी, सरिता कपकोटी, अरविंद उपाध्याय, हरिमोहन ऐठानी, कैलाश जोशी,दीपा रावत,रंजना बसेड़ा,पूजा पांडे,नीरू कपकोटी मुन्नी गड़िया, मंजू ऐठानी ,जगदीश तिरूवा सहित सभी बच्चों के अभिभावक उपस्थित रहे।