Header Ad

बागेश्वर: जिला खाद्य पूर्ति कार्यालय में राशनकार्ड रद्द होने व राशन न मिलने पर स्थानीय जनता व कांग्रेस नेता बालकृष्ण द्वारा धरना प्रदर्शन

बागेश्वर। आज सोमवार को जिला खाद्य पूर्ति विभाग बागेश्वर में राशन कार्डों की अनियमितताओं और गरीब जनता को राशन न मिलने को लेकर प्रदेश महामंत्री श्री बालकृष्ण जी ने समस्त मंडलसेरा के दोनों वाडों के लोगों को साथ लेकर खाद्य पूर्ति विभाग बागेश्वर के प्रांगण में धरना प्रदर्शन कर नारेबाजी की।

कांग्रेस नेता बालकृष्ण व स्थानीय जनता द्वारा धरना

प्रदेश महामंत्री श्री बालकृष्ण ने बताया कि पूरे जनपद में जो लोग गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रहे थे जिनके बीपीएल कार्ड बने थे। उनके बीपीएल कार्डों को काटकर एपीएल में बदल दिया है, साथ ही कई कार्डों से परिवार के सदस्यों के नाम भी काटे गए हैं । लोगों को कई महीनों से राशन नहीं मिल रहा है।  जिस कारण गरीब जनता भुखमरी के कगार पर आ गई है।  खाद्य पूर्ति विभाग और प्रशासन की लापरवाही के कारण एक राशन कार्ड को बनाने में कम से कम 3 से 4 महीने लग जा रहे हैं । जिस कारण लोग काफी परेशान हैं, उन्होंने खाद्य पूर्ति अधिकारी जिसे फोन पर वार्ता की है, और उन्होंने लिखित रूप से आश्वासन दिया है कि सोमवार तक जिन लोगों के राशन कार्ड काटे हैं।


उनको पुनः बीपीएल कार्ड जारी कर दिए जाएंगे और सुचारू रूप से राशन आवंटित किया जाएगा। प्रदेश महामंत्री ने यह भी बताया कि अगर लिखित रूप में की गई बात पर अमल नहीं किया गया तो जनपद के समस्त ग्रामीणों से लोगों को साथ लेकर सड़कों में आकर सरकार और संबंधित विभाग के खिलाफ उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे। जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी शासन प्रशासन एवं संबंधित विभाग की होगी।