Header Ad

दर्शन फर्स्वाण का "झुमक्याली" गीत के बाद रिलीज हुआ "हे नंदा" भजन जो गीत लोगों को खूब पसंद आ रहा

 खड़क सिंह (UNV)     

        झुमक्याली गीत  के प्रसिद्ध युवा गायक दर्शन फर्स्वाण इस समय बहुत ही चर्चित गायकों में से से एक नाम है । युवा गायक दर्शन फरस्वान का का संगीत क्षेत्र में प्रथम एल्बम गीत "हे मेरी पराणी" रिलीज हुई।  जिसमे 8 गीत गाये थे। इस अल्बम में दर्शन फर्स्वाण का साथ हेमा नेगी करासी दे दिया था ।2014 में इनकी अल्बम रिलीज हुई। तभी से दर्शन फर्स्वाण को संगीत के क्षेत्र में लोग द्वारा इनको जानते हैं। 

गीत अल्बम

         लोगों द्वारा उनके इस एल्बम के जीत भी सुपरहिट रहे इन्होंने इस एलबम के बाद के सुपरहिट गीत रिलीज किया "दादू गोरिया कि हुड़की" इनका सुपरहिट गीत रहा था।  इन्होंने कई बार शिव शंकर के गीत भजन गाय हैं जो लोगों द्वारा बहुत पसंद किए गए इनकी आवाज आज पूरे उत्तराखंड समेत कई देश - विदेशों तक फैली हुई है । हर जगह इनकी गीतों की मांग रहती है। झुमकी गीत बहुत ही सुपर हिट गीत रहा जो आजकल बहुत चर्चाओं में है यह वीडियो हार्दिक फिल्म से रिलीज हुआ था। 

       इसके बाद नया गीत "हे नंदा" भजन आजकल लोगों को खूब पसंद आ रहा है । जो कि 2 दिन में ही 30 हजार से ज्यादा लोगों द्वारा देखा गया । यह भजन को नंदा देवी को समर्पित है इस भजन में मां नंदा देवी जागर का रूप दिया है। नंदा देवी राजजात यात्रा का वर्णन किया है। इस भजन को दर्शन फर्स्वाण व दीपक सिंह नेगी ने मिलकर लिखा है। 

        इस भजन में संगीत उत्तराखंड के मशहूर संगीतकार रणजीत सिंह ने दिया है। यह गीत की रिकॉडिंग अश्वजीत ने ए प्लस स्टूडियो में की है। यह गीत को दर्शन फर्स्वाण ने अपने ऑफसीयल यूट्यूब चैनल से रिलीज किया है।लोगों को यह गीत भी बहुत ज्यादा पसंद आ रहा है।