Header Ad

Kapkot : Jai shree ram श्री राम दरबार शोभा यात्रा में उमड़ी हज़ारों रामभक्तों की भीड़

राम भक्त शोभा यात्रा

श्री राम दरबार शोभा यात्रा में उमड़े हज़ारों रामभक्त

 Jai Shree Ram Shobha Yatra


श्री राम जन्म भूमि अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर युवा समाजसेवी भूपेन्द्र कोरंगा द्वारा बिचला दानपुर के सीमांत गाँव गोगिना से श्री राम दरबार शोभा यात्रा का दो दिवसीय आयोजन किया गया।शोभा यात्रा पहले दिन ग्राम सभा गोगिना के शिव मंदिर  से ग्राम सभा माल्खा-डूंग्रचा, रातिर-केठी, कापड़ी और लीती के सभी हनुमान मंदिरों में हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए शामा पहुँची। 

राम भक्त


दूसरे दिन शामा हनुमान मंदिर से होकर खड़लेक,भनार-महरगाडी घाटी के सभी गाँवों के मंदिरों से होकर पिंगलेश्वर शिव मंदिर में शोभा यात्रा का समापन किया। इस दौरान हज़ारों राम भक्तों ने शोभा यात्रा में शामिल होकर प्रभु के दर्शन किए। प्रभु श्री राम के पात्र भूपेन्द्र रौतेला माँ सीता के पात्र राशि रौतेला श्री लक्ष्मण के पात्र मोहित दानु और श्री हनुमान जी के पात्र मोहित सिंह थे। 

आयोजक भूपेन्द्र कोरंगा ने बताया कि हम सनातनियों के लिए प्रभु श्री राम जी का मंदिर बनना बहुत गौरवान्वित करने वाला क्षण है। इसी ख़ुशी में श्री राम दरबार शोभा यात्रा का आयोजन किया गया और सभी मंदिरों में प्रभु से क्षेत्र की ख़ुशहाली को लेकर प्रार्थना की। इस आयोजन में डिगर कोरंगा,लोकपाल कोरंगा,धीरज कोरंगा,दीपक कोरंगा सहित क्षेत्र के कई अन्य लोग शामिल रहे।