Header Ad

Otuwa Belena Vivek Nautiyal विवेक नौटियाल ओटूवा बेलेणा वीडियो गीत इन दिनों मचा रहा धमाल, आप भी पढ़ें..

Otuwa Belena song photo

यह लोकगीत "जौनपुर"  क्षेत्र का प्राचीन लोकगीत है जिसे लोग मेले में और गांव के कार्यक्रमों में एक साथ मिलकर गाते करते थे। यह गीत एक लोकगीत है। Otuwa Belena New Uttarakhandi Folk Song

अपनी मधुर स्वर से उत्तराखंड की संस्कृति को लेकर काफी लोग अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं। ऐसे ही उत्तराखंड का एक चर्चित लोक गीत जिसे बीते दशकों से लोग सुनते आये हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं "ओटूवा बेलेणा" Otuwa Belena Video Song वीडियो गीत की। यह लोकगीत "जौनपुर"  क्षेत्र का प्राचीन लोकगीत है जिसे लोग मेले में और गांव के कार्यक्रमों में एक साथ मिलकर गाते करते थे। यह गीत एक लोकगीत है। सर्व प्रथम इस गीत को गाया गढ़रत्न लोक गायक नरेन्द्र सिंह नेगी ने तभी से इस गीत का फैन पूरा पहाड़ समेत कई राज्यों से इस गीत की मांग आने लगी, समय के चलते अब इस गीत को नव युवाओं के लिए नयां वर्जन गाया गया है। इस गीत के वर्णनकर्ता लोकगायक नरेंद्र नेगी के प्रेणा स्रोत के अनुसार फिर से इस गीत को नयां अंदाज में अपनी मधुर आवाज में सजाया युवा लोकगायक विवेक नौटियाल ने। इस गीत को युवाओं द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है।


Otuwa Belena Vivek Nautiyal Song

इन दिनों "ओटूवा बेलेणा" गीत हर छोटे बड़े मंचों में बज रहा है। बात करें इस नए अंदाज में संगीत की तो वरिष्ठ संगीतकार राकेश भट्ट ने खूबसूरत संगीत से सजाया है, जिसे सुनकर छोटे से बड़े, बुजुर्गों तक इस गीत में थिरकने को मजबूर हैं। ओटूवा बेलेणा वीडियो गीत की रिकॉर्डिंग पवन गुसाईं द्वारा केदार स्टूडियो देहरादून में की गयी। रिदम की हम बात करें तो जानेमाने तबला, ढ़ोलक वादक सुभाष पाण्डेय द्वारा किया गया। उलार्या लोक धुन यूट्यूब चैनल से इस वीडियो गीत को रिलीज हुआ है। इस गीत के निर्माता अरविंद सेमवाल हैं, तथा कैमरामैन गोविंद नेगी व कोरियोग्राफी प्रदीप कुमार व डॉली बडोला द्वारा किया गया। पूरी टीम द्वारा खूब मेहनत की तथा गीत को सुपरहिट बन कर उभर आया है। ओटूवा बेलेणा वीडियो गीत यूट्यूब पर रिलीज होते ही चंद घंटों में हजारों ब्यूज समेत लिए थे।
Otuwa Belena song team


"ओटूवा बेलेणा" वीडियो गीत यूट्यूब पर 24 जून को अपलोड किया गया है। अभी तक इस वीडियो गीत को 16 लाख 30 हजार करीब व्यूज समेत लिए हैं। यह वीडियो गीत इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब तेजी से वायरल हो रहा है। हजारों की संख्या में इस वीडियो गीत पर रिल्स Reels बन चुके हैं। कई सुपरहिट गीतों को टक्कर दे रहा है यह गीत। जितना सुनो इस गीत को उतना कम है। युवा लोक गायक विवेक नौटियाल के ओटूवा बेलेणा गीत से पहले भी कई सुपर हिट गीत यूट्यूब पर रिलीज हो चुके हैं। अब इस गीत ने धमाल मचाया है। वीडियो गीत में ने यो फर्स्वाण व साक्षी कला द्वारा बेहतरीन अभिनय किया गया है। इन दोनों की जोड़ी ने चार चाँद लगा दिया है। दर्शकों द्वारा इनकी जोड़ी बेहद पसंद किया जा रहा है।

Otuwa Belena Vivek Nautiyal Song

विवेक नौटियाल के सुपरहिट उत्तराखण्डी गीत  Vivek Nautiyal Song

झांवरी
द्यो लागी
रूड़ी बौ
रामछोल
बैठियां जोरू
जितुली
भैलो खेलो
झुमकेलो
कामनी
मायादार
बडुली
भैर त्वे भैर
नंदू तेरु दादू