Header Ad

पूर्व मंत्री स्व. चंदन राम दास की बेटी सहित अन्य की अवैध नियुक्ति पर सड़कों पर उतरेगा युवा : भूपेंद्र कोरंगा

भपेंद्र कोरंगा - समाजसेवी


पूर्व केबिनेट मंत्री स्वर्गीय चंदन राम दास की बेटी सहित अन्य की अवैध नियुक्ति पर सड़कों पर उतरेगा युवाओं का सैलाब  : भूपेन्द्र कोरंगा

पिछले एक साल से उत्तराखंड में लगातार भर्ती घोटाले सामने आ रहें हैं। जिसको लेकर उत्तराखंड का युवा CBI जाँच की माँग कर रहा है। इसी को लेकर युवा समाजसेवी भूपेन्द्र कोरंगा का कहना है कि भर्ती घोटालों में CBI जाँच की माँग को लेकर कुमाऊँ में युवा एकता मंच और गढ़वाल में बेरोज़गार संघ मुखर है। युवा एकता मंच ने हल्द्वानी सहित कुमाऊँ भर में युवा आक्रोश रैली, धरना प्रदर्शन, गोल्ज़यू न्याय यात्रा निकाली तथा देहरादून में पिछले 151 दिनों से लगातार बेरोज़गार संघ धरने पर है। इसके बाबजूद प्रदेश सरकार भर्ती घोटालों पर CBI जाँच नहीं कर रही है।


यह भी पढ़े:  कपकोट के गंगा सिंह बसेड़ा को  मिला शिक्षा रत्न सम्मान


भूपेन्द्र कोरंगा ने आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तराखण्ड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड द्वारा चिकित्साअधिकारी ( आयुर्वेद और यूनानी) जिसका ग्रेड पे 5400 है, इस भर्ती पर भी बड़े स्तर का भ्रष्टाचार हुआ है। लिखित परीक्षा में 70-80 प्रतिशत अंक लाने के बाबजूद सैकड़ों अभियर्थियों का चयन नहीं किया है, जबकि पूर्व केबिनेट मंत्री स्वर्गीय चंदन राम दास की पुत्री के मात्र 13.25 अंक एवं कुछ अन्य अभियर्थियों के 4-6 अंक लाने पर भी अंतिम चयन किया गया है। जबकि उपयुक्त विभाग ख़ुद मुख्यमंत्री धामी के पास है। जिससे यह साफ़ है कि मुख्यमंत्री धामी सीधे तौर पर इस भ्रष्टाचार में शामिल हैं।

युवा एकता मंच के संयोजक भूपेन्द्र कोरंगा ने कहा की यदि सरकार इन नियुक्तियों को वापस लेकर दोषियों पर कड़ी कार्यवाही और पिछले एक साल से उजागर हो रहे सारे भर्ती घोटालों पर CBI जाँच नहीं बिठाती है तो युवा एकता मंच युवाओं के सैलाब के साथ सड़कों पर उतारेगी और ज़रूरत पड़ी तो न्यायालय का भी रुख़ करेंगे।