Header Ad

पोथिंग गाँव का जीवन जोशी ने 10वी बोर्ड परीक्षा में टॉप कर 21वीं रैंक हासिल की, पूरे क्षेत्र में ख़ुशी की लहर UK Board Results Topper Jeevan Joshi

पोथिंग गाँव का जीवन जोशी ने 10वी बोर्ड परीक्षा में टॉप कर 21वीं रैंक हासिल की, पूरे क्षेत्र में ख़ुशी की लहर UK Board Results Topper Jeevan Joshi

Jeevan joshi Uk board Topper


कपकोट। उत्तराखण्ड विद्यालयी शिक्षा परिषद ने दसवीं एवं बारवीं बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर दिए हैं। बोर्ड ने रिजल्ट घोषित करने के साथ साथ ही टॉपरों की लिस्ट भी जारी कर दी है। बताया गया है कि 10वीं में टिहरी गढ़वाल के सुशांत चंद्रवंशी ने 99% अंक के साथ राज्य में प्रथम स्थान हासिल किया है। वहीं टॉपर लिस्ट में जनपद बागेश्वर के जीवन जोशी ने 94.8% अंक प्राप्त कर 21वीं रैक हासिल किया है। जीवन जोशी की इस उपलब्धि से पूरे क्षेत्र में ख़ुशी का माहौल बना हुआ है। 

आपको बता दें कि बागेश्वर जनपद के कपकोट तहसील के पोथिंग गाँव निवासी जीवन जोशी ने 10वीं बोर्ड परीक्षा में पूरे प्रदेश में 21वां स्थान प्राप्त किया है। पोथिंग गाँव के मातोली तोक का जीवन जोशी पुत्र स्वर्गीय तारा दत्त जोशी स्वतंत्रता सेनानी मथुरा दत्त इंटर कॉलेज पोथिंग का छात्र है। जीवन जोशी ने पूरे स्कूल एवं जिले में टॉप किया है। जीवन जोशी मेधावी छात्र होते हुए  बड़ी मुकाम हासिल की है। बताया गया है कि जीवन जोशी के पिताजी का निधन परीक्षाओं के दौरान हुआ था, बेटे के सिर से पिता का छाया उठाने के बाद भी जीवन ने काफी मेहनत की और इतनी कठिन परिस्थितियों को देखते हुए हौसले बुलंद रखे। जीवन जोशी की इस उपलब्धि से उनके परिवार समेत पूरे गाँव में ख़ुशी का लहर दौड़ गई है।

Jeevan joshi and Family

बता दें कि जीवन ने बताया कि वह NDA में जाना चाहता है। जीवन के पिताजी का निधन के बाद अब परिवार की जिम्मेदारी माताजी लक्ष्मी जोशी पर है। जीवन ने विषय हिन्दी- 88, अंग्रजी- 93, गणित-97, संस्कृत - 94, विज्ञान-97, सामाजिक विज्ञान- 98 अंक प्राप्त कर कुल योग 474 अंक प्राप्त कर टॉपर सूची में अपना नाम दर्ज किया। जीवन जोशी की एक बड़ी बहिन भी है। जीवन की उपलब्धि को देख स्वतंत्रता सेनानी मथुरा दत्त इंटर कॉलेज पोथिंग के प्रधानाचार्य एवं सभी शिक्षकों ने बधाई दी, वहीं भाजपा मंडल अध्यक्ष कपकोट भुवन गड़िया समेत कई लोगों ने बधाई दी और जीवन की उज्वल भविष्य की कामना करते हुए शुभकामनायें दी।