Header Ad

Akash Negi (Bunty) Biography आकाश नेगी बंटी की जीवनी, उत्तराखंड के संगीत Music जगत में bunty नाम सबसे आगे

उत्तराखंड संगीत जगत का ये चेहरा सभी संगीत प्रेमी जानना चाहते हैं। ओ चेहरा है आकाश नेगी (बंटी) Akash Negi Bunty Biography

Actor- Akash Negi Bunty

आकाश नेगी उर्फ बंटी Akash Negi (Bunty) एक उत्तराखंड संगीत कलाकार अभिनेता हैं, जिनका Birth जन्म 8 अगस्त 1997 को पौड़ी गढ़वाल में हुआ था। उनके पिताजी श्री गोपाल सिंह नेगी हैं जो एक निजी क्षेत्र में कार्यरत हैं। जबकि बंटी की माताजी श्रीमती रीना देवी एक आदर्श ग्रहणी हैं। आकाश नेगी बंटी की छोटी बहन सुश्री नेहा वर्तमान में अपनी शिक्षा पूरी कर रही है।

आकाश नेगी बंटी की शिक्षा Actor Akash Negi Bunty Education

आकाश नेगी (बंटी) ने अपनी स्कूली शिक्षा एसजीआरआर कोटद्वार पौड़ी गढ़वाल से की। बंटी ने ग्रेजुएशन मैं भी प्रवेश लिया था लेकिन कुछ व्यक्तिगत समस्याओं के कारण अपनी ग्रेजुएशन की पढाई पूरी नहीं कर सके।

आकाश नेगी बंटी का पेशा है-:

बंटी वर्तमान में एक अभिनेता के रूप में गढ़वाली Garhwali, कुमाऊनी Kumaoni व जौनसारी Jaonsari संगीत वीडियो गीतों Music में अभिनय कर्ता हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत उत्तराखंड के म्यूजिकल स्टेज शो बैकग्राउंड डांसर्स की थी । धीरे धीरे बंटी ने उत्तराखंड समेत देश भर में का भ्रमण किया। उत्तराखंड संगीत जगत के निदेशक और अन्य निर्माताओं के साथ अच्छे संबंध बनते गए। अपने मधुर व्यवहार एवं अच्छे संबंधों के कारण उन्हें एक दिन अचानक श्री अब्बू रावत उत्तराखंड संगीत जगत के एक प्रसिद्ध वीडियो निर्देशक का फोन आया। जिसमें उन्होंने श्री रोहित चौहान द्वारा गाए गए संगीत वीडियो गीत "नंदरे तू" वीडियो गीत में मुख्य अभिनय की भूमिका निभाने की बात हुई। आकाश नेगी ने बिना किसी शर्त के इस पेशकश स्वीकार लिया। यह उनके लिए अपने अभिनय और नृत्य को दिखाने का सुनहरा मौका था। वीडियो गीत के सूट के बाद गाने को दर्शकों का काफी अच्छा प्यार मिला और बंटी को दूसरी वीडियो गीत में लीड रोल के ऑफर मिलने लगे। वर्तमान में उत्तराखंड के संगीत जगत में अछ्या नाम है।

Shooting Time Picture

आकाश नेगी की प्रेमिका Akash Negi Bunty Girlfriend

आकाश नेगी ने बताया कि उनकी अभी तक कोई प्रेमिका नही है। सभी अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा रहता हूँ। बंटी की गुड लुक्स व अच्छी हाइट की वजह से काफी इंप्रेशन मिलता रहा है। ऑनस्क्रीन तो मानो हर अभिनेत्री आकाश के लिए ही बनी हो यही कारण है कि सभी अभिनेत्रियों के साथ ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री बेमिसाल है। हर समय समय पर बंटी का नाम हर अभिनेत्री से जुड़ा रहता है। जिनमे से दीक्षा बड़ोनी के नाम को प्रमुखता से उछाला जा रहा है।

आकाश नेगी बंटी के सुपरहिट वीडियो गीत Akash Negi Bunty Video Song

झुमकी
तेरो खातिर
मेरो झुमका
को होली
मॉर्डन कुमाऊं
भानुमति
हिट मधुली
लाल सूट वाली
बणी ठणी
बिचला गौं की दिचला
टैटू
आंखयूं मां सुरमा
मेरी माया
लटुली उडानंदी
स्याली
रुपै की धना और भी कई सुपरहिट एक के बाद एक वीडियो गीत बाजार में आये व आ रहे हैं।

आकाश ने यह बताया कि डांस करना दोस्तों के साथ घूमना फिरना और अजीत सिंह, नरेंद्र सिंह नेगी, रोहित चौहान और अमित खरे के गीतों को सुनना पसंद है आने वाले समय में खुद को और बेहतर करके अपनी सभी संगीत प्रेमियों के दिलो में जगह बनानी है। उत्तराखंड की संस्कृति के लिए और बेहतरीन गीतों के साथ उत्तराखंड का नाम आगे बढ़ाने में अपनी अहम भूमिका निभाऊंगा।