Header Ad

Breaking News: कपकोट के दीपक कुमार Deepak Kumar ने नेट जेआरएफ NET JRF परीक्षा की उत्तीर्ण Qualified...

कपकोट के दीपक कुमार Deepak Kumar ने नेट जेआरएफ NET JRF परीक्षा की उत्तीर्ण Qualified...

दीपक कुमार

मूल रूप से कपकोट तहसील के चौड़ा गांव के रहने वाले पीएचडी रिसर्च स्कॉलर दीपक कुमार  ने एनटीए- यूजीसी द्वारा आयोजित किए जाने वाली नेट( राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा) परीक्षा में जेआरएफ यानी "जूनियर रिसर्च फेलोशिप" परीक्षा राजनीतिक विज्ञान विषय में पास की है, गौरतलब है की एनटीए द्वारा यह परीक्षा अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित की जाती है , जिसमें सम्मिलित अभ्यर्थियों में से शीर्ष के 6 प्रतिशत अभ्यर्थियों को नेट तथा मात्र 1 प्रतिशत अभ्यर्थियों को जेआरएफ के तौर पर पास किया जाता है, जेआरएफ पास अभ्यर्थियों को पीएचडी करने हेतु यूजीसी द्वारा फैलोशिप प्रदान की जाती है।

वर्तमान में दीपक कुमार  डॉ ब्रिजेश कुमार जोशी एसोसिएट प्रोफेसर पीजी कॉलेज बाजपुर के मार्गदर्शन में पीएचडी कर रहे हैं। दीपक कुमार की प्राथमिक शिक्षा जो तहसील से कई किमी दुरस्त गाँव प्राथमिक पाठशाला चौड़ा, हाईस्कूल तथा इंटर की परीक्षा इंटर कॉलेज चौड़ास्थल से हुई है। उच्च शिक्षा इन्होंने अल्मोड़ा के सोबन सिंह जीना परिसर से प्राप्त की है।


उनकी इस सफलता से उनके परिवारजनों ने तथा क्षेत्रवासियों ने खुशी व्यक्त की है। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता- पिता, परिवारजनों तथा गुरुजनों को दिया है।