Header Ad

राकेश खनवाल व मीना राणा का " रूपसा रमोती " गीत को खूब किया जा रहा पसंद, गढ़ कुमाऊँ फ़िल्म से हुआ रिलीज़ ..पढ़ें पूरी खबर

गीत एलबम

      अल्मोड़ा: संगीत व सांस्कृतिक के क्षेत्र में अहम भूमिका निभा रहे उत्तराखंड की सुर कोकिला के नाम से अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली लोक गायिका मीना राणा व युवा लोक गायक राकेश खनवाल का "रूपसा रामोती" गीत हाल में ही रिलीज हुआ है। "रूपसा रमोती" गीत लोगों को खूब पसंद आ रहा है, यह गीत गढ़ कुमाऊं फिल्म यूट्यूब चैनल से रिलीज हुआ है। राकेश वह मीना राणा की मधुर धुन पूरे उत्तराखंड में गूंज रही है। मीना राणा ने कई सुपर हिट गीत उत्तराखंड समेत पूरे भारत देश में अलग-अलग बोली बोली भाषाओं में गाये हैं। राकेश खनवाल ने भी कई सुपरहिट गीत उत्तराखंड में दिए हैं । राकेश खनवाल की आवाज ने युवाओं के दिलों में जगह बना ली है । 

गीतकार चंदन लाल

  • गीतकार चंदन लाल ने ये सुपरहिट गीत भी लिखे

          "रूपसा रमोती" गीत का वर्णन (लेखन) चंदन लाल ने किया है। चंदन लाल कुमाऊँ के प्रसिद्ध गीतकार है इन्होंने के सुपरहिट गीत उत्तराखंड को दिये है। चंदन लाल अल्मोड़ा के रहने वाले है। इन्होंने ने बोल हीरा बोल गीत को लिखकर एक अलग ही पहचान बना ली है। बोल हीरा बोल गीत को इंदर आर्या ने अपनी आवाज देकर उत्तराखंड समेटे कई राज्यों में इस गीत ने धमाल मचाया। देश विदेशों में रहने वाले उत्तराखंडी लोगों ने भी इस गीत को खूब पसंद किया और सबसे ज्यादा सुनने वाला गीत बना दिया है। मधुली गीत जो स्वर्गीय लोकगायक पप्पू कार्की ने गाया था । मधुली गीत ने भी धूम मचाई। और भी कई सुपरहिट गीत चंदन ने लिखे है। रूपसा रमोती  गीत में पौराणिक प्रेम प्रसंग का वर्णन किया है। जो सभी युवा व बुजुर्गों को पसंद आ रहा है।

गढ़ कुमाऊँ फ़िल्म निर्माता चंदन गुंसाई

  • चंदन गुंसाई उत्तराखंड की संस्कृति के लिए कर रहे अच्छा काम

          रूपसा रमोती गीत के निर्माता चंदन गुंसाई व देवेंद्र गुसाईं है। चंदन गुंसाई मूलरूप से अल्मोड़ा के रहने वाले हैं जो उत्तराखंड की संस्कृति के लिए बेहतरीन काम कर रहे हैं। चंदन ने उत्तराखंड के संगीत प्रेमियों को गढ़ कुमाऊँ फ़िल्म के माध्यम से कई सुपर हिट गीत दिए है। चंदन का नाम सभी चर्चित निर्माताओं में से एक है। हर छोटे बड़े कलाकारों को अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से चंदन ने मौका दिया है। 

         "रूपसा रमोती" गीत में प्रसिद्ध संगीतकार मोती साह ने संगीत दिया है। रूपसा रमौती गीत को 11 अक्टूबर को रिलीज किया गया। रूपसा रमोती गीत रिकॉर्ड जाने माने  रिकॉर्डिस्ट सागर शर्मा ने किया है। इस रूपसा रमोती गीत के बोल सभी संगीत प्रेमियों के जुबां पर है।