Header Ad

रोहित चौहान का दान सिंह की गाड़ी वीडियो गीत हुआ रिलीज, दर्शकों द्वारा खूब किया जा रहा पसंद

 ब्यूरो (UNV)      

           कहा जाता है कि हुनर इंसान को संघर्ष के पथ पर चलना सिखा देती है यही बात आज उत्तराखंड न्यूज़ वाणी टीम आप सभी संगीत प्रेमियों के लिए खोज कर लाई है उत्तराखंड संगीत को अपनी जीवनशैली बनाने वाले बचपन से लगातार चर्चाओं में रह रहे उत्तराखंड के युवा गायक रोहित । रोहित चौहान का गीत "दान सिंह की गाड़ी" हाल में ही रिलीज हुआ है जो 2 दिन में 1 लाख 28 हजार से ज्यादा लोगों ने यूट्यूब पर देख लिया है। इस वीडियो गीत में संगीत गुंजन डंगवाल ने दिया है। वरिष्ठ लोकगायिका कल्पना चौहान (रोहित की माँ जी ) ने इस गीत को लिखा है। 

गीत एल्बम

           इस गीत में रिदम सुभाष पांडे ने दिया है। वीडियो के निर्देशक अब्बू रावत है । अब्बू रावत एक उत्तराखंड के सुपरस्टार अभिनेता भी है। इस वीडियो गीत में रोहित चौहान, अंकित रावत, जीत चन्द्रियाल, उमंग बालिया व लच्छि पुरोहित ने अभिनय किया है। इस गीत को उत्तराखंड के सुंदर वादियों में फ़िल्मया गया। रोहित चौहान बचपन से ही गीत व संगीत में रुचि रखते आए, उत्तराखंड की प्रसिद्ध वह वरिष्ठ लोक गायिका कल्पना चौहान व जाने-माने वरिष्ठ संगीतकार राजेंद्र चौहान ने अपने बेटे रोहित को उत्तराखंड की संस्कृति को जीवित रखने में अपनी बोली भाषा का प्रचार करने के लिए रोहित को बचपन से ही संगीत के क्षेत्र में रखा। रोहित चौहान ने भी संगीत के प्रति लगाव लगाए रखा । रोहित की मेहनत रंग लाते रही और इस समय रोहित उत्तराखंड के युवा सुपरस्टार गायक बन चुके है। 

          रोहित ने उत्तराखंड के गढ़वाल मंडल बोली भाषा में कई गीत लोगों के बीच प्रस्तुत किए हैं। रोहित ने अपनी मां कल्पना चौहान के साथ कई स्टेज शो भी करते आ रहे हैं । रोहित ने दर्जनों की उत्तराखंड के सभी संगीत प्रेमियों के बीच रिलीज किए हैं। रोहित का बचपन नोएडा में बीतने के बावजूद भी उत्तराखंड की संस्कृति को बचाए रखने में अपनी अहम भूमिका निभाते आया है। जन्म रोहित का जन्म 10 अप्रैल को 1995 में नोएडा में ही हुआ।रोहित ने अपनी प्राथमिक शिक्षा भी नोएडा से ही की।  गंधर्व महाविद्यालय से रोहित चौहान ने संगीत की शिक्षा ली। उत्तराखंड के लोकगीतों की ओर अपना रुझान बढ़ाया। रोहित चौहान ने संगीत का माहौल बचपन से ही अपने परिवार में देखते आए, रोहित ने  अपने मम्मी पापा से ही संगीत का ज्ञान लिया। 

          रोहित जब 7 साल के थे तभी से गीत और संगीत के क्षेत्र में कदम बढ़ाया 2005 के दौर में रोहित की पहली गीत एल्बम "शीला बौ" रिलीज हुई।  इस एल्बम के गीत लोगों ने खूब पसंद किया। उस साल रोहित ने फिर अपनी दूसरी एल्बम "मेरी मांजी"  रिलीज किया। यह एल्बम रोहित की सुपर हिट रही । इसी एल्बम से रोहित चौहान की लगन संगीत के बढ़ते रही। तभी से रोहित चौहान को लोगों ने जानना शुरू कर दिया था। रोहित चौहान ने फिर कई दर्जनों गीत लगातार लोगों के बीच लाते रहे और कई सुपरहिट गीत लोगों के जुबा पर अभी भी गुनगुनाते रहते हैं। रोहित ने टिहरी गढ़वाल जब डूबी थी तभी एक गीत से सभी लोगों को संदेश दिया और उस गीत को सरकार पर भी असर हुआ । उस समय कई लोगों की जान गई और  कई लोग बेघर हो गए थे।

          उसके बाद भी कई गीत रोहित ने गाये। रोहित ने बीच में कुछ साल गाना छोड़ दिया था।  सोशल मीडिया का समय को देखते हुए फिर रोहित इस संगीत के क्षेत्र में  कदम रखा|  बावजूद इसके रोहित ने पहला गीत अक्टूबर 2019 में  अपना पुराना ही गीत को नये वर्जन में गाया व लोगों के बीच अपने ऑफिसियल यूट्यूब से ही रिलीज किया इस गीत को यूट्यूब पर 2 लाख 50 हजार के करीब लोगों ने देख लिया है। रोहित ने "नंदरे तू " गीत को भी नये वर्जन में गाया व  नए युवा पीढ़ी को देखते हुए वीडियो शूट किया। रोहित ने इस गीत को  लोगों के बीच रिलीज किया, इस गीत को लोगों ने सिर्फ एक दिन में 1 लाख के करीब लोगों ने वीडियो गीत देखा रोहित ने उत्तराखंड की संस्कृति व वेष भूषा में इस गीत की शूटिंग की औऱ यह गीत रोहित के जीवन का सबसे ज्यादा देखने वाला गीत बन गया। इस गीय रिलीज होने के बाद रोहित को फिर उत्तराखंड की संस्कृति की ओर आकर्षित किया और रोहित ने फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा यह गीत अभी तक 87 लाख 79 हजार से अधिक लोग यूट्यूब पर देख चुके है। 

वीडियो एल्बम
नन्दरे तू 

          इस गीत ने रोहित को फिर संगीत की ऊर्जा दी। रोहित ने नंदरे तू गीत के लिए बहुत मेहनत की और इस गीत ने रोहित के जीवन में चार चांद लगा दिए ।तभी इस गीत में उत्तराखंड के जानेमाने संगीतकार गुंजन डंगवाल ने सुपर संगीत देखर इस गीत को सुपरहिट बना दिया इस गीत को मोहन निराला द्वारा लिखा गया है। इस गीत में पहाड़ की खूबसूरत लड़की का वर्णन किया व अपनी संस्कृति को देखते हुए वर्तमान समय की स्तिथि को देखते हुए इस गीत को लिखा व फ़िल्मया गया है। इस गीत में अभिनय आकाश नेगी व रुचि नेगी ने किया है। 

2019 के बाद लगातार ये रहे रोहित के सुपरहिट गीत-:

  • नन्दरे तू
  • ठंडो पाणी
  • समलुड़िया रुमाल 
  • मेरी बसन्ती (होली गीत)
  • जन रंगत
  • बरेली क झुमका
  • तेरा नखरा
  • लाली तेरी
  • मोहिनी 
  • राधा राणिये