Header Ad

रेल लाइन को लेकर मुख्यमंत्री ने रेलवे केंद्रीय राज्यमंत्री से की मुलाकात जल्द ही निर्माण कार्य इन जिलों में शुरू खबर पढ़ें

केंद्रीय राज्यमंत्री दर्शना जरदोष से की मुलाकात

खड़क सिंह (UNV)

         देहरादून में शनिवार को केंद्रीय रेल एवं टैक्सटाइल्स राज्यमंत्री दर्शना जरदोष से राज्य के रेल संचालन एवं सुविधाओं के विकास के लिए प्रदेश मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चर्चा की । दर्शना जरदोष ने जानकारी दी कि उत्तराखंड में भी बंदे भारत ट्रेन का संचालन किया जाएगा राज्य की जरूरतों को देखते हुए प्राथमिकता के आधार पर योजनाओं का शीघ्र निर्णय किया जाएगा।

              मुख्यमंत्री धामी ने उन से टनकपुर - बागेश्वर ब्रांड गेज लाइन के सर्वे लालकुआं-सितारगंज-जसपुर-खटीमा-धामपुर, काशीपुर-जसपुर रेल लाइन निर्माण व रुड़की- देवबंद रेल लाइन के निर्माण में तेजी लाए जाने के साथ ही टनकपुर से दिल्ली के लिए नियमित ट्रेन हरिद्वार से हल्द्वानी तथा टनकपुर से अयोध्या के लिए सीजनल ट्रेन के संचालन का अनुरोध किया। उत्तराखंड मुख्यमंत्री धामी ने केंद्रीय मंत्री से आग्रह किया कि उत्तराखंड देव भूमि के साथ-साथ वीरभूमि भी है । 

             बड़ी संख्या में यहां के लोग सेना में है, सैनिकों के हित को देखते हुए एक सैनिक स्पेशल ट्रेन का संचालन उत्तराखंड के लिए किया जाना चाहिए।  केंद्रीय राज्य मंत्री से देहरादून- हररावाला - हरिद्वार रेलवे स्टेशन के विस्तारीकरण सिडकुल हरिद्वार इकबालपुर को कंटेनर रेल लिंक से जोड़ने तथा फ्रेंड कॉरिडोर के निर्माण के संबंध में चर्चा हुई । साथ ही मुख्यमंत्री ने केंद्रीय राज्यमंत्री से राष्ट्रीय महत्व की ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल परियोजना में तेजी लाए जाने के साथ ही चार धाम रेल परियोजना के कार्यों को भी गति प्रदान करने का अनुरोध किया ।

केंद्रीय राज्यमंत्री से बातचीत के दौरान

       राज्य के टेक्सटाइल के विकास के साथ ही राज्य के हस्तशिल्प एवं हैंडलूम को बढ़ावा देने के लिए भी सहयोग का आश्वासन दिया।