Header Ad

हल्द्वानी आये अरविंद केजरीवाल ने की कई घोषणा व आम आदमी पार्टी की तिरंगा संकल्प यात्रा में उमड़ी भीड़

 खड़क सिंह(UNV)

       उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर है। आम आदमी पार्टी पूरी तरह से उत्तराखंड में रैलियां लगातार कर रही है । रविवार को दिल्ली मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कुमाऊं के हल्द्वानी का दौरा किया। हल्द्वानी की जनता को संबोधित किया। आम आदमी पार्टी का मुख्यमंत्री चेहरा कर्नल अजय कोठियाल इस समय  पूरी चर्चाओं में है। वोटों के मांगों को लेकर गढ़वाल क्षेत्र में लगातार रैलियां व जनता से मिलने के साथ-साथ अन्य घोषणाएं भी कर रहे हैं। जिस प्रकार से दिल्ली में आम आदमी पार्टी की पूर्ण बहुमत से सरकार आई। जिससे आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में भी चुनाव लड़ने को जा रही है।

अरविंद केजरीवाल व आप के कार्यकर्ता

           केजरीवाल बीते दिनों देहरादून का दौरा भी किया जिसमें  दौरान कर्नल अजय कोठियाल को मुख्यमंत्री चेहरा घोषित किया। 2022 में विधानसभा चुनाव होने से आम आदमी पार्टी विरोधी पार्टियों को लगातार निशाने साद रही है । केजरीवाल का कहना है कि अब पूर्ण बहुमत से उत्तराखंड में भी हमारी सरकार बनने जा रही है। बेरोजगारों को रोजगार देने को लगातार घोषणाएं आम आदमी पार्टी कर  रही है । हल्द्वानी के दौरे से पहले अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्वीट के माध्यम से जनता को पहले ही सूचित किया था। आम आदमी पार्टी संयोजक वह मुख्यमंत्री दिल्ली अरविंद केजरीवाल ने तिरंगा संकल्प यात्रा की। हल्द्वानी में आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं व हल्द्वानी की जनता ने केजरीवाल का पहला कुमाऊं  दौरे में भव्य स्वागत किया । 

          अरविंद केजरीवाल ने  आम आदमी पार्टी पूरे 70 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान भी किया । आम आदमी पार्टी की रैली तिरंगा संकल्प यात्रा से लोगों को जोड़ने का प्रयास किया। जिससे यात्रा शुरू करने से पहले जनता को केजरीवाल ने संबोधित किया और अरविंद केजरीवाल ने कहा कि  उत्तराखंड की जनता चाहती है कि दिल्ली की तरह उत्तराखंड में  भी बदलाव हो। इस बार भी विधानसभा के चुनाव में आम आदमी पार्टी जनता ने अपील की है इस बार एक मौका आम आदमी पार्टी को भी दें। इसी दौरान केजरीवाल हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया।  इस तिरंगा संकल्प यात्रा में  हजारों की संख्या में भीड़ उमड़ी हुई थी।

       रथयात्रा के साथ-साथ हाथों में तिरंगा व आम आदमी पार्टी का झाड़ू लेते तथा जनता नारे लगाते हुए यात्रा में शामिल हुई । तिरंगा संकल्प यात्रा के दौरान अरविंद केजरीवाल के साथ कर्नल रिटायर्ड अजय कोठियाल, उत्तराखंड के कार्यकारी अध्यक्ष भूपेश उपाध्याय, प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया, पूर्व डीआईजी अनंतराम चौहान  व दिल्ली विधायक प्रवीण कुमार आदि मौजूद रहे।  केजरीवाल करीब 5 घंटे कुमाऊ हल्द्वानी में रहे , दिल्ली से 11:00 बजे पंतनगर एयरपोर्ट पहुंचे।  अरविंद केजरीवाल  12:00 बजे सर्किट हाउस काठगोदाम पहुंचे इसी दौरान 1:00 बजे करीब पत्रकारों से बातचीत की इसके बाद यात्रा में 3:30 घंटे तक चलती रही। यात्रा पूरी होने के बाद केजरीवाल सर्किट हाउस वापस के शाम को करीब 4:00 बजे अरविंद केजरीवाल वापस दिल्ली को रवाना हुए ।

हल्द्वानी में केजरीवाल की रैली के दौरान

उत्तराखंड में अरविंद केजरीवाल के कुछ नई घोषणाएं 

  • उत्तराखंड के हर घर से एक सरकारी नौकरी पक्की
  • सुनिश्चित रोजगार तथा हर महीने ₹5000 रोजगारी भत्ता 
  • आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही 6 महीने में एक लाख नौकरी
  • सरकारी नौकरियों में उत्तराखंडी को 80% आरक्षण