Header Ad

स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने की बड़ी घोषणा पढ़ें पूरी खबर

 

जनता को संबोधित करते मुख्यमंत्री धामी

        उत्तराखंड न्यूज वाणी: देश भर में 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूरे देश वासियों को बधाई दी। लाल किले से मोदी ने 'सब के साथ सब का विकास, सबका विश्वास " का नारा देते हुये सभी लोगों को संबोधित किया। वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने देहरादून की पुलिस लाइन में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में ध्वजारोहण किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। मुख्यमंत्री धामी ने इस अवसर पर नेे कई घोषणाएं भी की। इससे पहले उन्होंने मुख्यमंत्री आवास और भाजपा प्रदेश कार्यालय में भी ध्वजारोहण कर राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई।
           स्वतंत्रता दिवस पर धामी ने सरकारी स्कूलों के 10वीं और 12वीं के छात्र-छात्राओं को निशुल्क मोबाइल टेबलेट दिया जायेगा। राज्य भाषा एवं संस्कृति एकेडमी की भी स्थापना प्रदेश में किया जाएगा। पलायन रोकने के लिए हिम प्रहरी योजना शुरू करनी होगी व दिवंगत पर्यावरणविद सुंदर लाल बहुगुणा के नाम पर सुंदर लाल बहुगुणा प्रकृति संरक्षण पुरस्कार की घोषणा भी की। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण के लिए उच्च स्तरीय समिति का गठन कर प्रभावी कानून लाएगी उत्तराखंड  सरकार साथ ही पौड़ी और अल्मोड़ा को रेल लाइन से जोडऩे की संभावना तलाशी जाएगी।
        महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज रायपुर को शारीरिक शिक्षा का विश्वविद्यालय बनाने की योजना भी बनाई जाएगी। प्रदेश में 25 हजारों लोगों के लिए जिसके पास रहने के लिए घर ना हो उनको मकान बनाने की व्यवस्था करने की योजना भी बनाई गई है ।